समाचार

उजमा ने दी हिन्दुस्तानी लड़कियों को नसीहत, कहा – कभी किसी पाकिस्तानी से शादी न करना!

नई दिल्ली – पाकिस्तानी नागरिक के जाल में फंसी भारतीय महिला उजमा गुरुवार को स्वदेश लौट आईं। बार्डर पर उन्होंने सबसे पहले देश की मिट्टी को चूमा। भारत लौटने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उजमा के परिवार वालों से मुलाकात की और उसके बाद विदेश मंत्री ने उजमा के साथ ज्वॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उजमा ने सुषमा स्वराज का शुक्रिया अदा किया। उजमा ने बताया कि सुषमा स्वराज ने भारतीय उच्चायोग के अधिकारी से बात करते वक्त कहा था कि यह मेरी बेटी है, भारत की बेटी है और देश की बेटी को जैसे भी हो बचाना है। Uzma returned from Pakistan.

मुस्लिम लड़कियां समझ लें, नर्क है पाकिस्तान –

भारतीय नागरिक उजमा ने आज देश लौटने के बाद हिन्दुस्तानी लड़कियों को नसीहत देते हुए कहा – पाकिस्तान मौत का कुआं है। पाकिस्तान जाना तो आसान है, लेकिन वहां से जिंदा लौटना मुश्किल। पाकिस्तान एक नर्क है। जो लड़कियां ये सोचती हैं कि वहां कुछ अच्छा होगा, तो वे गलत हैं। उजमा ने आगे कहा मैंने पाकिस्तान, मलेशिया और सिंगापुर सब देख लिया। सबसे अच्छा अपना हिन्दुस्तान ही है।

पाकिस्तानी हाई कोर्ट ने दी थी भारत लौटने की इजाजत –

आपको बता दें कि काफी मसक्कत के बाद पाकिस्तान की इस्लामाबाद स्थित हाई कोर्ट ने उजमा को स्वदेश लौटने की इजाजत दी थी। कोर्ट के आदेश के बाद उजमा को गुरुवार सुबह अटारी बार्डर पहुंचाया गया। उजमा एक भारतीय नागरिक हैं जिनसे पाकिस्तानी व्यक्ति ने बंदूक की नोक पर पर शादी कर ली थी। उजमा ने इस बारे में पाकिस्तान की कोर्ट में केस किया था, जिसके बाद से ही उन्हें भारतीय मिशन में रखा गया था। कोर्ट के आदेश के बाद पाकिस्तान पुलिस ने उन्हें वाघा सीमा तक सुरक्षित छोड़ दिया।

 ये था पूरा मामला –

नई दिल्ली की रहने वाली उजमा इसी महीने पाकिस्तान गई थीं। जहां वो ताहिर अली नाम के पाकिस्तानी से मलेशिया में मिली। ताहिर ने 3 मई को उजमा से जबरदस्ती शादी कर ली। ताहिर वहां टैक्सी चलाता था। जल्द ही उजमा को पता चल गया कि ताहिर उन्हें धोखा दे रहा है। उन्होंने 12 मई को पाकिस्तान की कोर्ट में याचिका दी की वो भारत लौटना चाहती है। जहां मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उन्हें भारत वापस लौटने की अनुमति दे दी।

***

Back to top button