बॉलीवुड

अब कहां और किस हाल में है आमिर खान की पहली पत्नी रीना ? तलाक के बाद मिले थे 50 करोड़

अभिनेता आमिर खान और किरण राव के तलाक की ख़बर ने हर किसी को हैरान कर दिया है. आमिर और किरण ने एक साथ अपने 15 साल पुराने रिश्ते को खत्म करने का ऐलान किया है. बीते कल दोनों ने एक संयुक्त बयान जारी कर अपने तलाक की जानकारी साझा की है.

aamir khan and kiran rao

बता दें कि, आमिर खान और किरण राव ने साल 2005 में शादी की थी. दोनों ने करीब डेढ़ दशक का समय साथ में बिताया है और दोनों की जोड़ी काफी लोकप्रिय थी. दोनों एक बेटे आजाद राव खान के माता पिता हैं. लेकिन दोनों ने आपसी सहमति से अलग होने का फ़ैसला लिया और उन्होंने कहा कि वे अब जीवन के नए अध्याय की शुरुआत करेंगे. पति पत्नी के रूप में नहीं बल्कि माता पिता के रूप में.

reena dutta

गौरतलब है कि, किरण राव आमिर खान की दूसरी पत्नी थी. किरण की जब आमिर से शादी हुई थी तब आमिर तलाकशुदा थे और अब 15 सालों बाद फिर से वे तलाकशुदा हो गए हैं. किरण से पहले आमिर की शादी रीना दत्ता से हुई थी, लेकिन 16 सालों के बाद इस रिश्ते का अंत हो गया था. आइए आज आपको आमिर की पहली पत्नी रीना दत्ता के बारे में बताते हैं…

aamir khan and reena dutta

आमिर खान ने हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले साल 1986 में रीना दत्ता से शादी की थी. शादी के दौरान रीना 19 जबकि आमिर खान 21 साल के थे. हालाँकि बताया जाता है कि, आमिर खान की किरण राव से बढ़ती नजदीकी के चलते इस रिश्ते का 16 सालों के बाद साल 2002 में अंत हो गया था. दोनों ने तलाक ले लिया था.

aamir khan and reena dutta

aamir khan and reena dutta

आमिर खान और रीना दत्ता दो बच्चों के माता पिता हैं. दोनों के बेटे का नाम जुनैद जबकि बेटी का नाम आयरा खान है. तलाक के बाद दोनों बच्चों की कस्टडी रीना दत्ता को ही मिली. आमिर खान ने एलिमनी के तौर पर रीना को करीब 50 करोड़ रूपये दिए थे और आमिर भी अक्सर अपने बच्चों से मिलते रहते थे. आमिर ने ही तलाक के बाद रीना और दोनों बच्चों का पूरा खर्च उठाया.

aamir khan and reena dutta

जब आमिर और रीना की राहें अलग अलग हो गई तो रीना दत्ता मुंबई में ही आमिर के घर के पास अपने बच्चों के साथ एक फ़्लैट में रहने लगी. दोनों के रिश्ते का अंत जरुर हो चुका था, लेकिन दोनों के दिल में कोई कड़वाहट नहीं थी. दोनों कई मौको पर मिल जाया करते थे. साल 2005 में आमिर ने किरण राव से दूसरी शादी कर ली तो वहीं रीना ने सिंगल मदर के रूप में ही अपने बच्चों की परवरिश की.

aamir khan and reena dutta

aamir khan and reena dutta

रीना और आमिर के बीच पति पत्नी का रिश्ता ज़रूर खत्म हो चुका था, लेकिन दोनों तलाक के बाद भी दोस्त बने रहे. रीना आमिर के घर होने वाले हर फंक्शन पर आती रही वही किरण राव के साथ भी उन्होंने अच्छा रिश्ता बना लिया.

aamir khan and reena dutta

बीते कुछ दिनों से आमिर की पहली पत्नी के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. साल 2019 में एक तस्वीर सामने आई थी जब आमिर और किरण उन्हे जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे थे. वहीं कहा जाता है अब रीना के दोनों बच्चे भी उनके साथ नहीं रहते हैं.

aamir khan and reena dutta

aamir khan and reena dutta

Back to top button