विशेष

काल के गाल से निकला बाहर, सेना के इस जवान ने हैरतंगेज तरीके से दी मौत को मात… देखें वीडियो!

अक्सर आपने फिल्मों में देखा होगा कि फिल्म का हीरो बहुत बड़ी-बड़ी मुसीबतों से बच जाता है। कई बार कई गोलियां लगने के बाद भी वह नहीं मरता है। तो पीछे से उसका साथी या उसकी मां कहती है, “जाको राखे साइयां, मार सके ना कोय”। अर्थात जिसकी हिफाजत भगवन करता है, उसका एक बाल भी नुकसान नहीं होता है। उसे मारने वाला कोई भी हो, नहीं मार सकता है।

यह सच है या केवल फिल्मी दृश्य? यह सही है कि भगवान की मर्जी के बगैर एक पत्ता भी नहीं हिलता है तो ऐसे में किसी की मौत कैसे हो सकती है। सबकी जिन्दगी और मौत पहले से ही लिखी जा चुकी है। समय से पहले उसके साथ कुछ भी हो जाए, लेकिन उसकी मौत नहीं हो सकती है। इसका ताजा उदहारण अभी देखने को मिला है। इसे देखने के बाद आपको यकीन हो जायेगा कि यह केवल कहावत नहीं बल्कि सच्चाई है।

जवान भी करता रहा बचने की पूरी कोशिश:

दरअसल यह घटना मध्यप्रदेश के इटारसी की है। वहां एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। जिसने भी इस घटना को देखा या इसके बारे में सुना, हैरान हो गया। यहां एक रेलवे कर्मचारी ने अपनी सूझ-बूझ और साहस दिखाते हुए ट्रेन के नीचे गिरे एक जवान की जान बचा ली। जवान ने भी बिना डरे अपनी तरफ से बचने की पूरी कोशिश जारी रखी थी।

हुआ ये कि इटारसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर हाल्ट ना होने की वजह से मदुराई-देहरादून एक्सप्रेस को नहीं रोका जाना था। लेकिन किसी कारण से ट्रेन रुक गयी और उसमें से यात्री निकलकर सामान खरीदने लगे। इतने में ट्रेन की सीटी बाजी और ट्रेन चलने लगी। इसके बाद भगदड़ मच गयी। इसी बीच ट्रेन में सफर कर रहा एक व्यक्ति फिसलकर ट्रेन के नीचे जा गिरा। आर्मी के जवान को ट्रेन के नीचे देखकर ड्यूटी पर मौजूद टीसी प्रीतम तिवारी ने कोच में चढ़कर चैनपुलिंग कर दी।

जवान को बाहर निकालते वक्त फिर से चल पड़ी ट्रेन:

इतना होने तक जवान के ऊपर से ट्रेन के दो डिब्बे गुजर चुके थे। सेना का जवान समझदारी दिखाते हुए ट्रेन के नीचे दुबका रहा। भगवान की कृपा ही कही जाए कि इस घटना में जवान को किसी प्रकार की कोई चोट नहीं लगी। ट्रेन रुकने के बाद जवान को नीचे से बाहर निकालने का काम चल ही रहा था कि ट्रेन फिर से चल पड़ी। इसके बाद टीसी तिवारी ने अपनी समझदारी का परिचय देते हुए ट्रेन को रोकने के लिए दो कोचों के बीच लगी कपलिंग को निकालकर ट्रेन को रोका। इसके बाद जवान को बाहर निकाला गया।

वीडियो देखें-

https://www.facebook.com/447733385559457/videos/452829055049890/

Back to top button