समाचार

दहेज की मांग से तंग आकर वधू पक्ष ने कर लिया दूल्हे का अपहरण, थाने ले जाकर करवाई शादी

बिहार में एक लड़की के परिवार वाले एक युवक को उठाकर मंदिर ले आए और उसकी शादी अपनी बेटी से करवाने लगे। हालांकि तभी पुलिस मौके पर पहुंच गई और लड़के को अपने साथ थाने ले आई। पुलिस ने लड़की के परिवार वालों से ऐसा करने की वजह पूछी और कारण जाकर पुलिस वाले भी हैरान रहे गए। जिसके बाद पुलिस ने खुद लड़के की शादी करवा दी। ये मामला राज्य के बेगूसराय जिले का है।

bihar demand dowry kidnapped groom

खबर के अनुसार बिहट गांव में रहने वाला एक युवक किसी युवती से प्यार करता था। ये दोनों एक दूसरे से विवाह करना चाहते थे। इन दोनों ने अपने परिवार वालों के सामने एक दूसरे से विवाह करने की इच्छा भी जाहिर की थी। युवती के घर वाले शादी के लिए मान गए और शादी का प्रस्ताव लेकर दूल्हे के घर भी गए। हालांकि दूल्हे के घर वाले लालची निकले और उन्होंने शादी करवाने की एवज में मोटी रकम मांग ली। लड़की के परिवार वालों ने दहेज देने से मना कर दिया। जिसके कारण ये रिश्ता नहीं हो पाया।

उठाकर ले गए मंदिर

bihar demand dowry kidnapped groom

दहेज की मांग से तंग आकर लड़की के परिवार वाले गुस्सा हो गए और लड़के को उठाकर मंदिर ले आए। मंदिर में पहले से ही इन्होंने शादी की तैयारी कर रखी थी और लड़की भी यहां मौजूद थी। हालांकि लड़के के घरवालों ने इसी बीच पुलिस को फोन कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने मंदिर में पहुंचकर इस शादी को रूकवा दिया। पुलिस वाले दोनों पक्ष के लोगों को अपने साथ थाने ले गए।

जहां पर इनसे पूछताछ की गई। पुलिस के अनुसार बिहट गांव की रहने वाली दीपाली कुमारी और बनहारा गांव के शिवम कुमार एक दूसरे को लंबे समय से जानते थे। इन दोनों के बीच दो सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जब लड़की वालों को इस बात की जानकारी लगी तो उन्होंने शिवम कुमार के परिवार वालों से मिलकर रिश्ता करने की बात कही। लेकिन हर बार शिवम कुमार के परिवार वालों ने दहेज की मांग रख देते थे। लाख समझाने के बाद भी जब लड़के वाले नहीं माने तो दीपाली के घर वाले शिवम कुमार को उठा मंदिर ले आए।

दीपाली के घर वालों ने पुलिस से कहा कि लड़के वालों की दहेज की मांग के कारण ये शादी नहीं हो पा रही थी। इसलिए उन्होंने ये सब किया। वहीं पूरी बात सुनन के बाद तेघड़ा थाने पुलिस ने दीपाली और शिवम से बात की और इनकी मर्जी पूछी। दोनों ने एक दूसरे से शादी करने की इच्छा जाहिर की। जिसके बाद पुलिस ने शिवम के घर वालों को समझाया और उन्हें दहेज लिए बिना शादी करने को कहा।

शिवम के घरवालों ने पुलिस की बात को मान लिया और शादी के लिए राजी हो गए। दोनों पक्षों की सहमति होने के बाद थाने में ही प्रेमी जोड़े की शादी करवा दी गई। थाने में शिवम ने दीपाली की मांग भरी और रीति रिवाज के तहत उसे अपनी पत्नी बना लिया। इस दौरान इनके घर वाले भी वहां मौजूद थे और इन्होंने खुशी-खुशी इन्हें आशीर्वाद भी दिया।

Back to top button