बॉलीवुड

अरिजीत सिंह की लव लाइफ: पहली पत्नी से सालभर में ही हो गया तलाक, फिर बचपन की दोस्त से रचाई शादी

आज के दौर के सबसे चर्चित और सफल बॉलीवुड गायकों में अरिजीत सिंह का नाम प्रमुखता से लिया जाता है. अपनी सादगी भरे अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले अरिजीत सिंह ने बहुत कम समय में ही हिंदी सिनेमा में अपनी सुरीली आवाज से लाखों-करोड़ों दिलों में जगह बनाई है. आइए आज आपको अरिजीत सिंह की ज़िंदगी से जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताते हैं…

arijit singh

अरिजीत का जन्म 25 अप्रैल 1987 को पश्चिम बंगाल में हुआ था. उनके पिता कक्कर सिंह पंजाबी जबकि मां अदिति सिंह बंगाली थीं. उनका शुरू से ही संगीत की ओर रुझान रहा है. अरिजीत की मां और नानी भी गायिका थीं, जबकि उनकी मौसी एक भारतीय क्लासिकल सिंगर थीं, वहीं उनके मामा तबला वादक थे.

arijit singh

अरिजीत साल 2005 में सिंगिंग रियलिटी शो ‘गुरुकुल’ में देखने को मिले थे. लेकिन फिनाले से डेढ़ माह पहले ही वे शो से बाहर हो चुके थे. हालांकि उनकी आवाज लोगों को पसंद आ गई थी. उनके बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2011 में आई फिल्म ‘मर्डर 2’ के गाने ‘फिर मोहब्बत’ से हुई थी. उन्हें असली और बड़ी पहचान मिली साल 2013 में आई फिल्म ‘आशिकी 2’ के गाने ‘क्योंकि तुम ही हो’ से. इस गाने ने उन्हें रातोंरात मशहूर कर दिया था. वे अब तक ‘कबीरा’, ‘सुनो ना संगमरमर’, ‘मस्त मस्त’, ‘हमदर्द’ जैसे कई सुपरहिट गाने गा चुके हैं.

arijit singh

साल 2013 में अरिजीत सिंह ने रूपरेखा बनर्जी से शादी की थी. हालांकि उनकी यह शादी एक साल भी नहीं टिक पाई. साल 2013 में हुई शादी साल 2013 में ही टूट भी गई. जानकारी के मुताबिक़, रूपरेखा भी ‘गुरुकुल’ की प्रतियोगी रह चुकी है. दोनों पहली बार यहीं मिले थे और फिर दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे थे. हालांकि शादी के एक साल के भीतर ही दोनों ने तलाक़ ले लिया था.

arijit singh wife

2014 में कोयल रॉय से की दूसरी शादी…

अरिजीत ने साल 2014 में अपनी बचपन की दोस्त कोयल रॉय से दूसरी शादी की थी. अरिजीत के साथ ही यह कोयल की भी दूसरी शादी थी. दोनों 20 जनवरी 2014 को शादी कर एक दूसरे के हो गए थे. यह शादी काफी सीक्रेट थी. उन्होंने शादी के बाद अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि, ”हमने बहुत समय पहले शादी की थी. लेकिन हमने इसे अब एक समारोह के साथ आधिकारिक कर दिया है. मेरे जीवन में बहुत सारी परेशानियां थीं. मैं अलगाव के दौर से गुजर रहा था. मैं बहुत चीजों से गुजर चुका हूं. मैं फिर उस दौर से नहीं गुजरना चाहता हूं. तो इस पर अब बात नहीं करते हैं.”

arijit singh wife

बता दें कि, पहली पत्नी से तो अरिजीत सिंह के कोई बच्चे नहीं है, वहीं दूसरी पत्नी कोयल से अरिजीत सिंह के 2 बच्चे हैं. अरिजीत और कोयल रॉय दो बेटों के माता-पिता हैं. वहीं कोयल की पहली शादी से एक बेटी हैं. यह परिवार साथ में काफी खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहा है.

अरिजीत सिंह की नेटवर्थ…

हिंदी सिनेमा के सबसे सफ़ल गायकों में से एक के साथ ही अरिजीत सिंह सबसे अधिक फीस लेने वाले सिंगर्स में से भी एक हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, वे एक गाने के 8 से 10 लाख रूपये लेते हैं. जबकि अपने एक कॉन्सर्ट से उनकी कमाई
1.5 करोड़ रूपये होती है. उनकी कुल नेटवर्थ करीब 53 करोड़ रूपये है.

arijit singh

Back to top button