बॉलीवुड

कभी 50 रुपये कमाने वाले ‘जेठालाल’ आज हैं करोड़ों के मालिक, मर्सडीज़ गाडी, आलिशान घर सब हैं

टीवी की दुनिया में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ धारावाहिक बीते 13 सालों से राज कर रहा है. कॉमेडी पर आधारित यह शो हर किसी को पसंद आता है. इस शो में काम करने वाला हर एक कलाकार दर्शकों के दिलों में अपना स्थान रखता है. शो में दयाबेन, जेठालाल जैसे किरदारों को तो दर्शकों ने बेशुमार प्यार दिया है.

‘दयाबेन’ या ‘दया’ तो कुछ सालों से इस शो का हिस्सा नहीं है, हालांकि ‘जेठालाल’ अब भी शो का एक मुख्य अंग बने हुए हैं. बता दें कि, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ धारावाहिक की शुरुआत साल 2008 से हुई थी और शो की शुरूआत से ही ‘जेठालाल’ यानी कि दिलीप जोशी शो से जुड़े हुए हैं. आइए आज आपको दिलीप जोशी के बारे में कुछ ख़ास बातें बताते हैं.

dilip joshi

यूं तो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो का हर एक किरदार अपने आप में ख़ास है, हालांकि ‘जेठालाल’ की बात ही अलग है. जेठालाल शो का सबसे पसंदीदा, चर्चित और लोकप्रिय किरदार है. बीते 13 सालों से दिलीप जोशी ‘जेठालाल गड़ा’ बनकर लोगों को हंसा रहे हैं. दिलीप जोशी का जन्म 26 मई 1968 को गुजरात के पोरबंदर में हुआ था.

dilip joshi

जेठालाल आज हम सभी को टीवी की दुनिया में तहलका मचाते हुए नज़र आते है, हालांकि वे हिंदी सिनेमा में भी काम कर चुके हैं. दर्शकों ने दिलीप जोशी को हम आपके हैं कौन, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, हमराज, दिल है तुम्हारा जैसी कई फिल्मों में देखा है और इन सभी फिल्मों में दिलीप जोशी ने सहायक अभिनेता का रोल अदा किया है.

dilip joshi

बता दें कि, कभी दिलीप जोशी बैकस्टेज आर्टिस्ट के तौर पर काम करते थे और इसके बदले में उन्हें 50 रूपये दिए जाते थे. लेकिन आज वे किसी बॉलीवुड स्टार की तरह एक आलीशान जीवन जीते हैं. दिलीप जोशी ने अपने करियर में काफी संघर्ष किया है और तब जाकर आज उन्हें यह मुकाम हासिल हुआ है. छोटा पर्दा हो या बड़ा पर्दा हर जगह उनका जलवा देखने को मिला है.

dilip joshi

जानकारी के मुताबिक़, आज दिलीप जोशी की कुल संपत्ति लगभग 45 करोड़ रुपये से ज्यादा है. उनके पास महंगी गाड़ियां भी है. इनमें 80 लाख रुपये की कीमत वाली ऑडी क्यू 7 कार और टोयोटा इनोवा भी शामिल है. साथ ही बता दें कि, ‘मायानगरी’ मुंबई में अंधेरी इलाके में उनका एक बेहद आलीशान घर भी बना हुआ है.

dilip joshi

बता दें कि, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ धारावाहिक से दिलीप जोशी महीने में भारी-भरकम कमाई करते हैं. उन्हें शो के एक एपिसोड के लिए करीब डेढ़ लाख रूपये फीस दी जाती है. उनकी फीस शो के अन्य सभी कलाकारों से अधिक है. महीने में वे करीब 36 लाख रूपये कमा लेते हैं और साल भर में उनकी कमाई करीब 4 से 5 करोड़ रूपये तक हो जाती है.

dilip joshi

दिलीप जोशी की शादी जयमाला जोशी से हुई थी. दोनों के दो बच्चे बेटा ऋत्विक और बेटी नीयति है. बता दें कि, दिलीप जोशी सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते हैं और इंस्टाग्राम पर उनकी एक अच्छी ख़ासी फैन फॉलोइंग है. ‘जेठालाल’ को इंस्टाग्राम पर 13 लाख से अधिक लोग फॉलो करते हैं.

dilip joshi

Back to top button