बॉलीवुड

जब माधुरी के साथ काम करने से मीनाक्षी ने कर दिया था इंकार, वजह है बड़ी और ख़ास

बॉलीवुड सितारों की दोस्ती अक्सर फैंस को लुभाती रहती है. बॉलीवुड के कई सितारें है जो आपस में बहुत अच्छे दोस्त है, वहीं कई सितारें ऐसे भी है जिनके बीच विवाद रहा है. ऐसे ही हिंदी सिनेमा की दो जानी-मानी अभिनेत्रियां है मीनाक्षी शेषाद्रि और माधुरी दीक्षित. माधुरी और मीनक्षी दोनों ही अपने-अपने समय की सफ़ल और सदाबहार अभिनेत्रियां रही है.

madhuri dixit and meenakshi seshadri

माधुरी दीक्षित और मीनाक्षी शेषाद्रि ने 80 और 90 के दशक में ख़ूब नाम कमाया था. दोनों अभिनेत्रियों ने साथ में भी काम किया है, हालांकि जब एक बार फिर दोनों के साथ में काम करने की बारी आई थी तो मीनाक्षी ने माधुरी के साथ काम करने से मना कर दिया था. इसके साथ ही मीनाक्षी और माधुरी के रिश्ते में दरार पैदा हो गई थी. आइए जानते हैं आख़िर दोनों के बीच किस बात को लेकर विवाद हुआ था.

madhuri dixit and meenakshi seshadri

दरअसल, मीनाक्षी शेषाद्रि ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ फ़िल्म ‘शहंशाह’ में काम किया था. यह फ़िल्म साल 1988 में प्रदर्शित हुई थी. फ़िल्म के निर्देशसक टीनू आनंद थे. अमिताभ और मीनाक्षी द्वारा अभिनीत यह फ़िल्म सफ़ल रही थी. इसकी सफ़लता को देखते हुए टीनू आनंद ने एक और फ़िल्म बनाने का फ़ैसला लिया, जिसका नाम ‘शिनाख्त’ रखा गया.

टीनू आनंद ने अपनी इस फ़िल्म के लिए अमिताभ बच्चन और डिंपल कपाड़िया को साइन करना चाहा हालांकि डिंपल ने इस फ़िल्म के लिए फीस कम होने के कारण हामी नहीं भरी. ऐसे में टीनू ने फ़िल्म के लिए माधुरी दीक्षित को अप्रोच किया. फ़िल्म में एक फीमेल लीड रोल और था और उसके लिए टीनू ने मीनाक्षी शेषाद्रि को साइन कर लिया.

madhuri dixit and meenakshi seshadri

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि, मीनाक्षी को जब इस बात की ख़बर लगी कि, इस फ़िल्म में माधुरी दीक्षित लीड रोल निभा रही है तो वे बिफर पड़ी और माधुरी के साथ काम करने से उन्होंने इंकार कर दिया. मीनाक्षी ने बताया कि, जिस माधुरी ने उनकी फिल्म ‘आवारा बाप’ और ‘स्वाती’ में सैकेंड लीड किया हो उसके साथ मैं सैकेंड लीड में कैसे काम कर सकती हूं. ऐसे में माधुरी और मीनाक्षी के बीच हमेशा-हमेशा के लिए दरार पैदा हो गई. बता दें कि, आखिरकार पहले डिंपल कपाड़िया और फिर मीनाक्षी द्वारा टीनू आनंद की इस फ़िल्म में काम करने से मनाही के बाद यह फ़िल्म बन ही नहीं पाई. वहीं दूसरी ओर माधुरी एवं अमिताभ बच्चन की जोड़ी भी नहीं बन सकी.

बता दें कि, मीनाक्षी ने साल 1983 में आई फ़िल्म पेंटर बाबू से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. साल 1995 में हरीश मैसूर से शादी करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड छोड़ दिया था. इसके साथ ही उन्होंने देश भी छोड़ दिया और वे अमेरिका में सेटल हो गई. मीनाक्षी ने अपने 12 साल के फ़िल्मी करियर में क्षत्रिय, घायल, घातक, दामिनी, हीरो, मेरी जंग, जुर्म जैसी कई सफ़ल फिल्मों में काम किया है.

meenakshi sheshadri

वहीं माधुरी दीक्षित के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1984 में हुई थी. उनकी पहली फ़िल्म अबोध थी. माधुरी 90 के दशक की बेहद सफ़ल अभिनेत्री रही है. माधुरी ने अपने करियर में हम आपके हैं कौन, हम साथ-साथ हैं, राम लखन, तेज़ाब, त्रिदेव, दिल, साजन, बेटा, खलनायक, दिल तो पागल है जैसी कई सफ़ल फिल्मों में काम किया है. साल 1999 में माधुरी ने श्रीराम नेने से शादी कर ली थी. आज माधुरी और श्रीराम अरिन और रियान दो बच्चों के माता-पिता हैं.

madhuri dixit

Back to top button