बॉलीवुड

सिंगल मदर के रूप में लोगों के लिए मिसाल है ये एक्ट्रेसेस, तलाक के बाद अकेले की बच्चों की परवरिश

हिंदी सिनेमा में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिनका वैवाहिक जीवन काफी उथल-पुथल भरा रहा है. कुछ सालों में ही इन अभिनेत्रियों का पति से रिश्ता खत्म हो गया था. हालांकि इस मुश्किल घड़ी में उन्होंने खुद के साथ ही अपने बच्चों की भी बेहतर तरीके से परवरिश की. आइए आज आपको बॉलीवुड की ऐसे एक्ट्रेसेस के बारे में बताते हैं जो तलाक के बाद सिंगल मदर के तौर पर जानी गईं.

1 मलाइका अरोड़ा…

बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन के नाम से फेमस अभिनेत्री और बेहतरीन डांसर मलाइका अरोरा ने सलमान खान के छोटी भाई अभिनेता अरबाज खान से शादी की थी. दोनों साल 1998 में विवाह बंधन में बंध गए थे. साल 2017 में मलाइका और अर्जुन का तलाक हो गया था. मलाइका अपने 18 वर्षीय बेटे अरहान खान के साथ रहती है. फिलहाल वे अभिनेता अर्जुन कपूर के साथ भी रिश्ते में है. तलाक के बाद से ही मलाइका और अर्जुन एक दूसरे को डेट कर रहे हैं. अक्सर दोनों की शादी की ख़बरें भी आती रहती है.

2 कोंकणा सेन शर्मा…

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा अब तक कई फिल्मों में नजर आ चुकी है. 41 वर्षीय अभिनेत्री कोंकणा सेन ने साल 2010 में अभिनेता रणवीर शौरी से शादी की थी. दोनों का रिश्ता 10 साल तक चला और फिर साल 2020 में दोनों ने तलाक ले लिया था. कोंकणा और रणवीर का एक बेटा है जिसका नाम हारुन है. रणवीर से तलाक के बाद बेटे की कस्टडी कोंकणा को मिली और वे बेटी की बहुत अच्छी तरीके से देखभाल कर रही है.

3 करिश्मा कपूर…

90 के दशक में हिंदी सिनेमा में टॉप की एक्ट्रेस रही करिश्मा कपूर भी सिंगल मदर के तौर पर जानी जाती रही है. अपनी फिल्मों और बेहतरीन अदाकारी के साथ ही करिश्मा अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में रही है. करिश्मा कपूर ने साल 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी, लेकिन आपसी लड़ाई के चलते यह रिश्ता नहीं चल पाया. करिश्मा और संजय का साल 2016 में तलाक हो गया था. संजय और करिश्मा दो बच्चों बेटी समायरा और बेटे कियान राज कपूर के माता-पिता हैं. करिश्मा अकेले ही अपने दोनों बच्चों का पालन-पोषण करती है.

4 अमृता सिंह…

80 और 90 के दशक की चर्चित अभिनेत्री रही अमृता सिंह भी बॉलीवुड की सिंगल मदर के रूप में पहचानी जाती है. बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों का हिस्सा रही अमृता सिंह ने 32 साल की उम्र में साल 1991 में 20 साल के सैफ अली खान से शादी की थी. उम्र के बीच के अंतर के चलते यह रिश्ता काफी सुर्ख़ियों में रहा. आखिरकार 13 सालों के बाद इस रिश्ते का साल 2004 में अंत हो गया था. दोनों ने तलाक ले लिया था. तलाक के बाद दोनों बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम अली खान की परवरिश अमृता सिंह ने ही की.

5 महिमा चौधरी…

महिमा चौधरी ने हिंदी सिनेमा में शानदार अंदाज से एंट्री ली थी. ‘परदेस गर्ल’ के नाम से मशहूर महिमा चौधरी की शादी सफ़ल नहीं हो सकी. महिमा चौधरी ने साल 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी की थी. हालांकि रिश्ता अधिक लंबा नहीं टिक सका. सात सालों के बाद ही इस रिश्ते का अंत हो गया. साल 2013 में महिमा और बॉबी का तलाक हो गया था. महिमा के एक बेटी अर्याना है. महिमा मुंबई में अपने बेटी के साथ ही रहती है.

6 पूजा बेदी…

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रहे कबीर बेदी की बेटी अभिनेत्री पूजा बेदी निजी ज़िंदगी में बीते करीब 18 सालों से अकेली रह रही है. साल 1994 में पूजा की शादी फरहान फर्नीचरवाला से हुई थी. जबकि साल 2003 में दोनों का तलाक हो गया था. पूजा के दो बच्चे हैं. बेटी अलाया फर्नीचरवाला और बेटा ओमार फर्नीचरवाला. तलाक के बाद पूजा ने ही दोनों बच्चन की परवरिश की है.

Back to top button