समाचार

पंडित ने सैनिटाइजर से धुलाएं वर वधु के हाथ, फिर मास्क की रस्म निभाकर करवाए सात फेरे-वीडियो

कोरोना काल में बेहद ही अलग अंदाज में शादियों हो रही हैं और कम मेहमानों के बीच ही दूल्हा-दुल्हन फेरे ले रहे हैं। कोरोना काल में हुई एक शादी के दौरान एक पंडित ने तो कोरोना मंत्र भी पढ़ा और दूल्हा और दुल्हन को हैंड सैनिटाइज दिया। इस अजीबोगरीब शादी की चर्चा हर जगह हो रही है और इंटरनेट पर इस शादी की वीडियो काफी वारयल हो गई है। ये वीडियो उत्तराखंड की बताई जा रही है।

वायरल हो रही इस वीडियो में शादी के मंडप में दूल्हा और दुल्हन शादी के पोशाक में बैठे हुए हैं। इस दौरान शादी कराने वाले पंडित ने सबसे पहले दूल्हा-दुल्हन को हैंड सैनिटाइज यूज करने के लिए दिया। हैंड सैनिटाइजर देने के बाद पंडित ने मंत्र पढ़ें। इसके बाद मास्क की रस्म को भी पूरा किया गया और मास्क की रस्म के लिए भी पंडित ने मंत्र पढ़ें। जिसेक बाद दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे को मास्क पहनाया। आपको जानकर हैरानी होगी की जिस पंडित ने इनकी शादी करवाई, वो नाबालिग है।


शादी की वायरल हो रही इस वीडियो को खूब शेयर किया जा रहा है और हर कोई इनकी तारीफ कर रहा है। जहां एक तरफ लोग कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर शादी के दौरान कुछ लोग छोटी सी छोटी बातों का ध्यान रख रहे हैं और कोरोना नियमों का पूरा पालन कर रहे हैं। ताकि हर कोई सुरक्षित रहे सके। इससे पहले भी एक ऐसी ही वीडियो सामने आई थी। जिसमें दूल्हा और दुल्हन ने डंडे की मदद से एक दूसरे को वरमाला पहनाई थी और इनकी कुर्सी भी दूर-दूर लगाई गई थी।

नहीं थम रहे हैं मामले

बीते 24 घंटे में देशभर में 4 लाख से अधिक कोरोना के मामले आएं हैं। जबकि इस दौरान 3780 लोगों की मौत हुई है। अभी तक 1 दिन में कोरोना के कारण हुई ये सबसे अधिक मौतें हैं। देशभर में अभी तक 2 करोड़ से अधिक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ही राज्य सरकारों ने शादी को लेकर कोरोना के नियम बनाएं हैं। कुछ राज्यों में 20 तो कन्हीं 50 लोगों को ही शादी में शामिल होने की अनुमति है।

Back to top button
?>