बॉलीवुड

BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा IPL रद्द नहीं हुआ है, इस दिन से शुरू किया जाएगा आईपीएल

भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) बड़ी ही तेज़ी से अपने पैर पसार रहा है. इसी के कारण यहाँ के हालात रोज़ाना बिगड़ते ही जा रहे है. आम लोगों की समस्या कम ही नहीं हो रही है. इसी बीच कोरोना का असर दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल में भी देखने को मिल रहा है. बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. आईपीएल में अलग-अलग टीमों के कई खिलाड़ियों के अंदर संक्रमण पाएं जानें के बाद ये बड़ा फैसला लिया गया है. इसके बाद BCCI ने एक और फैसला सुनाया है.

BCCI और IPL गवर्निंग काउंसिल ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए आईपीएल 2021 को अब अगले ऑर्डर तक रोक दिया है. इस बारे में बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने ये साफ कर दिया है कि आईपीएल 2021 को सिर्फ कुछ समय के लिए ही रोका गया है. इस बात की जानकारी देते हुए शुक्ला ने एक निजी स्पोर्ट्स चैनल से कहा कि, ‘एक बात मैं बहुत स्पष्ट करना चाहता हूं – इसे रद्द नहीं किया गया है. इसे स्थगित और टाल दिया गया है. इसके बचे हुए मैच उचित समय आने और शुरू किये जायेंगे. कोरोना कम होते ही इस बारे में बताया जाएगा.

इसके साथ ही उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने ये भी साफ किया है कि निलंबन का सुझाव देने वाली रिपोर्ट केवल पांच दिनों या एक सप्ताह के लिए थी. ये बात भी सही नहीं है. उनके मुताबिक पांच दिन या एक सप्ताह के बाद टूर्नामेंट फिर से शुरू किया जाएगा, यह संभव नहीं है. बीसीसीआई आईपीएल के खेल में शामिल खिलाड़ियों, सहायक कर्मचारियों और अन्य प्रतिभागियों की सुरक्षा से किइस भी तरह का कोई समझौता नहीं करेगा.

इस तरह का निर्णय सभी हितधारकों की सुरक्षा, स्वास्थ्य और भलाई को ध्यान में रखते हुए लिया गया था. आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा मंगलावर को कोरोना पॉजिटिव आए थे. इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के गेंदबाजी के कोच एल बालाजी के पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद सीएसके और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार को होने वाला मैच भी स्थगित कर दिया गया था. सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का मैच भी इसी वजह से स्थगित हुआ था

ज्ञात हो कि ये आईपीएल में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले दो सबसे लेटेस्ट केस हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के संक्रमित होते ही बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 को टाल दिया था.

Back to top button
?>