बॉलीवुड

इन मशहूर स्टार्स को नहीं मिल पाया औलाद का सुख, बिना बच्चों के ही गुजर गई ज़िंदगी

बॉलीवुड कलाकार हमेशा से ही अपने काम के साथ ही अपने निजी ज़िंदगी को लेकर भी फैंस के बीच चर्चा में बने रहते हैं. चाहे बात अफ़ेयर की हो, शादी की या उनकी बच्चों की. सितारों से जुड़ी हर एक बात उनकी फैंस तक पहुंचती रहती है. ऐसे में आज हम आपको कुछ बॉलीवुड स्टार्स के बारे में ऐसी बात बताएंगे जो आपको शायद पहले कभी पता न चली हो या आप इसके बारे में जानेंगे तो आप हैरान भी हो सकते हैं. हम आपको बॉलीवुड के 4 ऐसे कपल के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें कभी संतान का सुख नहीं मिल पाया है…

दिलीप कुमार और सायरा बानो…

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता दिलीप कुमार ने दो शादियां की है. उनकी दूसरी पत्नी अस्मा रहमान थी. साल 1981 में हुई यह शादी साल 1983 में ही खत्म हो गई थी. जबकि उनकी पहली पत्नी सायरा बानो अब भी उनके साथ है और वे हमेशा उनकी सेवा में लगी रहती है. बता दें कि, दिलीप कुमार और सायरा बानो संतानहीन है. साल 1966 में दिलीप कुमार ने 44 साल की उम्र में 22 साल की सायरा से शादी की थी. लेकिन दोनों की कोई संतान नहीं हुई. इस तरह दो शादी करने के बावजूद दिलीप कुमार कभी पिता नहीं बन पाए.

जावेद अख्तर और शबाना आजमी…

जावेद अख्तर को संतान सुख जरूर मिला, लेकिन जववेद अख्तर और शबाना आजमी साथ में संतान सुख नहीं भोग पाए. दरअसल, गुजरे जमाने के मशहूर गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख्तर ने पहली शादी महज 17 साल की हनी ईरानी से 1972 में की थी. दोनों दो बच्चों फरहान अख्तर और जोया अख्तर के माता-पिता बने. वहीं बाद में साल 1984 में हनी से अलग होकर जावेद ने अपने जमनी की मशहूर एक्ट्रेस रही शबाना आजमी से शादी कर ली थी. लेकिन जावेद अख्तर और शबाना आजमी कभी माता-पिता नहीं बन पाए.

अनुपम खेर और किरण खेर…

बॉलीवुड के दिग्गज़ अभिनेता अनुपम खेर ने कुल दो शादियां की है. अनुपम खेर की पहली शादी साल 1979 में मधुमालती कपूर से हुई थी. शादी सालभर भी नहीं टिकी और साल 1979 में ही दोनों अलग हो गए थे. फिर अनुपम ने दूसरी शादी अभिनेत्री और राजनेत्री किरण खेर से साल 1985 में की थी. अनुपम के साथ ही यह किरण की भी दूसरी शादी थी. पहली शादी से किरण को एक बेटा हुआ, जिसका नाम सिकंदर खेर है. हालांकि अनुपम और किरण खेर कभी भी माता-पिता नहीं बन पाए.

सलीम खान और हेलन…

सलीम खान गुजरे जमाने के मशहूर पटकथा लेखक रहे हैं. वहीं हेलन गुजरे जमाने की मशहूर एक्ट्रेस और डांसर रहा चुकी है. एक समय हेलन के डांस के दीवाने लाखों लोग थे. सलीम खान को तो संतान का सुख मिला है, लेकि सलीम खान और हेलन को नहीं मिल पाया है. दरअसल, हेलन सलीम की दूसरी पत्नी है. सलीम की पहली पत्नी सलमा खान से सलमान, अरबाज, सोहेल और अलवीरा कुल 4 बच्चे हैं, वहीं सलीम और हेलन को संतान सुख नसीब नहीं हुआ है. सलमा से शादी करने के कई सालों बाद सलीम ने साल 1981 में हेलन से दूसरी शादी की थी. हेलन की चाहे कोई औलाद नहीं है, हालांकि सलमा और सलीम के बच्चों को हेलन बहुत प्यार करती है. जबकि सलमा के बच्चों से हेलन को भी बहुत प्यार मिलता है.

Back to top button