समाचार

कोरोना को फैलने से रोकने में नाकाम हो रही है दिल्ली सरकार, SC के 50 से ज्यादा कर्मी हुए संक्रमित

कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में कई सारे लोग आ रहे हैं, जिनमें से अधिकतर युवा हैं। देश में लगातर कई दिनों से एक लाख से अधिक कोरोना के नए केस आ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों ने केंद्रीय और राज्य सरकारों को चिंता में डाल दिया है। अगर यही स्थिति बनीं रही तो देश में दोबारा से लॉकाडाउन लगाने का विकल्प ही सरकार के पास बचेगा। कोरोना के मामलों में आई तेजी को देखते हुए फिलहाल कई सारे राज्यों ने नाइट कर्फ्यू का सहारा लिया है। लेकिन नाइट कर्फ्यू लगाने से भी कोरोना के केस कम नहीं हो रहे हैं। देश की राजधानी दिल्ली में भी नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। लेकिन फिर भी दिल्ली में रोजाना कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। स्थिति ये है कि सुप्रीम कोर्ट के 50 फीसदी स्टाफ कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

राजधानी में स्थित सुप्रीम कोर्ट के आधे से ज्यादा स्टाफ को कोरोना निकला है। जिसके कारण अब सुप्रीम कोर्ट का अधिकतर काम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही किया जा रहा है और कई सारे जज घर से ही सुनवाई कर रहे हैं। न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि सुप्रीम कोर्ट के बहुत सारे स्टाफ कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इस वजह से सर्वोच्च न्यायालय के सभी जज आज अपने आवास से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई करेंगे।

सोमवार को सभी बेंच निर्धारित समय से एक घंटा देरी से बैंठी हैं। क्योंकि बड़ी संख्या में संक्रमण के मामले सामने के बाद कोर्ट रूम सहित पूरे कोर्ट परिसर को सैनिटाइज किया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट में कोरोना से जुड़े सभी नियमों का पालन किया जा रहा था। लेकिन इसके बावजूद सुप्रीम कोर्ट में काम करने वाले आधे से ज्यादा लोगों को कोरोना हो गया है।

राजधानी में तेजी से फैलते कोरोना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को चिंता में डाल दिया है। क्योंकि सख्ती दिखाने के बाद भी कोरोना के मामलों में गिरावट नहीं आ रही है। रविवार को दिल्ली में कोरोना के 10 हजार से अधिक मामले सामने आए थे।

24 घंटे में आए डेढ़ लाख से अधिक मामले

देश में कोरोना हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहा है। बीते 24 घंटों में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या 1.69 लाख पहुंच गई है। जबकि 24 घंटे में मरने वालों की संख्या 900 से अधिक है। कोरोना के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ राज्य से आ रहे हैं। महाराष्ट्र में तो हालात इतने बुरे हैं कि यहां की राज्य सरकार तो लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है। जबकि छत्तीसगढ़ में काफी सख्त पाबंदियां लगाई गई है। इस राज्य में शादी समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या 10 कर दी गई है।

जबकि दिल्ली, पंजाब, हिमाचल व अन्य राज्यों में कुछ पाबंदियों के साथ नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। लेकिन फिर में मामलों में उछाल आ रहा है।

Back to top button