ब्रेकिंग न्यूज़

सचिन वाजे पर कसा एनआईए का शिकंजा, मुंबई पुलिस ने भी किया सस्पेंड

उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित एंटीलिया आवास के पास कुछ समय पहले स्कॉर्पियो कार खड़ी मिली थी। जिसमें जिलेटिन भरा हुआ था। ये कार किसके द्वारा यहां खड़ी की गई थी। इसकी जांच पुलिस कर रही है। वहीं शक के दायरे में सहायक पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे आ गए हैं और इनकी भूमिका की जांच एनआईए के अधिकारी कर रहे हैं। दरअसल एनआईए के अधिकारियों को शक है कि स्कॉर्पियो खड़ी करने के बाद चालक जिस इनोवा में बैठकर फरार हुए थे। उसमें शायद पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे बैठे थे।

इस मामले में एनआईए और एटीएस मिलकर काम कर रही है। वहीं सूत्रों के अनुसार सचिन वाजे से पूछताछ में एनआईए को इस केस से जुड़ी कई अहम जानकारी मिली है। पुलिस को पता चला है कि जिलेटिन की छड़ से लदी स्कॉर्पियो और उसके साथ खड़ी इनोवा कार मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की सीआईयू ही इस्तेमाल कर रही थी।

स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन ने पुलिस को बताया था कि स्कॉर्पियो कार उसकी है जो ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के पास से गायब हो गई थी। पुलिस में ये बयान देने के कुछ दिनों बाद ही मनसुख हिरेन की मौत हो गई है। वहीं अब पुलिस कार के मूल मालिक पीटर न्यूटन से जानकारी जुटा रही है। एनआईए ये जानना चाहती है कि आखिरकार किसने और क्यों मुकेश अंबानी के आवास के पास विस्फोटक कार रखी थी।

अभी तक जो जांच की गई है उसमें ये पता चला है कि इस पूरे घटनाक्रम में सचिन वाजे राजदार हैं। कुछ लोगों को बचाने के लिए विस्फोटक कार मामले में आतंकी कनेक्शन की बात कही जा रही थी, जो कि झूठी है। ये लोगों का ध्यान भटकाने के लिए किया गया। जैश-उल-हिंद के नाम से जो टेलीग्राम मैसेज किया गया वो झूठा था। जैश-उल-हिंद नाम का कोई संगठन वजूद में ही नहीं है।

वहीं इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को एक सफेद इनोवा कार जब्त की है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इनोवा पर ताड़देव आरटीओ का पंजीकरण नंबर ‘एमएच 01 जेड ए 403’ है और गाड़ी के पिछली विंडशील्ड पर ‘पुलिस’ लिखा है। इसे एक वैन की मदद से पेडर रोड स्थित एनआईए के दफ्तर लाया गया है।

आपको बता दें कि एनआईए ने इस मामले में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट वाजे ठाणे से पूछताछ की थी। 12 घंटे की पूछताछ के बाद शनिवार देर रात वाजे को गिरफ्तार किया गया है। वाजे ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरन की हत्या के मामले में आरोपों का सामना कर रहे हैं। वहीं अब मुंबई पुलिस ने सोमवार को सचिन वाजे की गिरफ्तारी के कारण उन्हें सस्पेंड कर दिया है।

Back to top button