राजनीति

रिंकू शर्मा मर्डर केस में मदद के लिए आगे आए कपिल मिश्रा, पीड़ित परिवार को देंगे 1 करोड़ रुपये

दिल्ली के मंगोलपुरी में रिंकू शर्मा नाम के युवक की हत्या का मामला हालिया हर जगह छाया हुआ है. यह मामला एक बार फिर हिन्दुओं और मुस्लिमों के बीच झगडे का कारण बन रहा है. पुलिस मामले की जाँच भी कर रही है बावजूद इसके इस मामले में राजनीति भी गहराती जा रही है. रिंकू शर्मा (Rinku Sharma) भाजपा कार्यकर्ता है. इस हत्या के मामले में दिल्ली सरकार समेत विपक्ष की सभी पार्टियां चुप्पी साधे हुए है.

इसी दौरान बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा ने इस मामले में आगे आकर रिंकू शर्मा के परिवार की मदद की है. इस मसले पर भापजा नेता कपिल मिश्रा ने सोशल मीडिया पर मुहिम चलाकर 24 घंटे में तक़रीबन 50 लाख रुपये इकट्ठा कर लिए हैं. कपिल मिश्रा ने आने वाली 15 फरवरी यानि की कल तक परिवार को एक करोड़ रुपये की मदद देने का एलान किया है.

कपिल मिश्रा ने कहा है कि राजधानी दिल्ली में से रिंकू शर्मा की बर्बरता पूर्वक हत्या की गई है उसके बाद से ही देश में गुस्से का माहौल बना हुआ है. कपिल मिश्रा के मुताबिक रिंकू अपने परिवार में इकलौता कमाने वाला था. उसका छोटा भाई अभी पढाई कर रहा है. रिंकू के पिता के पास कोई नौकरी नहीं है. बावजूद इसके मृतक रिंकू शर्मा चंदा देने वालों में सबसे आगे थे. रिंकू अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के लिए जनता से चंदा इकट्ठा कर रहे थे.

अब इसके साथ ही रिंकू शर्मा ने ही हमें चंदा लेने की प्रेरणा दी थी, उन्ही की प्रेरणा से देश के हिन्दू अब चंदा एकत्र कर उनके परिवार की मदद करने के लिए आगे आए है. बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने शुक्रवार शाम करीब 7 बजे सोशल मीडिया पर इस मुहीम की शुरुआत की थी. इस मुहिम का मिश्रा को देश-विदेश से काफी अच्छा समर्थन देखने को मिला. उन्होंने मात्र 24 घंटों में 50 लाख रुपये इकट्ठा कर लिए. अब बीजेपी नेता सोमवार को मृतक रिंकू के घर जाने वाले है और उन्हें यह धनराशि देने वाले है.

इसके साथ ही बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि ‘दिल्ली सरकार मदद तो छोड़िए , संवेदना के दो शब्द तक नहीं बोल पा रही है. उन्होंने कहा हम परिवार को अकेला नहीं होने देंगे. उनकी हर संभव मदद करेंगे. भाजपा राम भगत के परिवार को पूरी मदद देगी. हम उनके साथ है.

इस मामले में दिल्ली पुलिस के PRO ने कहा है कि 10 फरवरी को मंगोलपुरी इलाके में जन्मदिन मनाने के लिए एक रेस्टोरेंट में कुछ लड़के इकट्ठा हुए. इस दौरान वह लड़कों के बीच कहा सुनी हुई और लड़ाई हो गई. इसके बाद रात में दोबारा लड़ाई हुई और इस दौरान एक लड़की की मौत हो गई. . पुलिस ने FIR दर्ज करके आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है. और मामले की जाँच आगे की जा रही है. आरोपियों का नाम मोहम्मद दानिश, तसुद्दीन, मोहम्मद इस्लाम, जाहिद और मोहम्मद मेहताब है.

Back to top button