दिलचस्प

इस तरह से रिक्की पोंटिंग ने शरद पवार को दिखाई थी औकात, धक्का देकर निकाला था स्टेज से

ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम अपनी बदतमीजी के लिए जानी जाती है और इस टीम के खिलाड़ियों की बदतमीजी के कई किस्से मौजूद हैं। आज हम आपको एक ऐसा ही किस्सा बताने जा रहे हैं। जिसमें ऑस्‍ट्रेलिया टीम के कप्‍तान रिकी पोंटिंग ने शरद पवार को धक्का मार दिया था। ये किस्सा साल 2006 की  चैम्‍प‍ियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच के दौरान हुआ था। उस दौरान रिकी पोंटिंग ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान हुआ करते थे। जबकि शरद पवार BCCI के अध्यक्ष थे।

भारत में आयोजित चैम्‍प‍ियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच वेस्ट इंडीज और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हुआ था। मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच को ऑस्‍ट्रेलिया ने जीता था। जिसके बाद ट्रॉफी देने का समारोह हुआ था और ऑस्‍ट्रेलिया टीम को चैम्‍प‍ियंस ट्रॉफी शरद पवार द्वारा दी गई थी। शरद पवार ने मंच में आकर कप्‍तान रिकी पोंटिंग को चैम्‍प‍ियंस ट्रॉफी सौंपी थी।

ये ट्रॉफी लेने के बाद मंच पर ऑस्‍ट्रेलिया टीम के सारे खिलाड़ी भी आ गए थे और मंच पर टीम की फोटो खींची जानी लगी। तभी रिकी पोंटिंग ने शरद पवार को मंच से धक्का देते हुए नीचे उतरा दिया और अपनी टीम के खिलाड़ी के साथ खड़े होकर फोटो खींचवाने लगे।

ये पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई और इस हरकत के लिए रिकी पोंटिंग की खूब आलोचना की गई। उस समय हर न्यूज चैनल ने इस खबर को दिखाया था और ऑस्‍ट्रेलिया टीम की किरकिरी की गई थी। इस घटना की इतनी आलोचना होने के बाद भी रिकी पोंटिंग ने माफी तक नहीं मांगी थी। इस घटना की वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर मौजूद है। महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ हुई इस बदतमीजी को आज बेशक ही कई साल बीत गए हों। लेकिन लोग आज भी ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम की इस हरकत को नहीं भूले हैं।

Back to top button