समाचार

26 जनवरी हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी की 24 आरोपियों की तस्वीर, आप भी देख लें

ट्रैक्टर रैली हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस कई दिनों से जांच कर रही है और अब दिल्ली पुलिस ने इस हिंसा में शामिल हुए संदिग्ध आरोपियों की तस्वीर भी जारी कर दी है। इन आरोपियों की तलाश दिल्ली पुलिस तेजी से कर रही है और लोगों से भी पुलिस ने मदद मांगी है। दिल्ली पुलिस की ओर से हाल ही में बुराड़ी फ्लाईओवर के पास उपद्रव करने वाले 24 संदिग्ध आरोपियों की तस्वीर जारी की गई है। जिन 24 आरोपियों की दिल्ली पुलिस ने तस्वीर जारी की है, उनमें से तीन को गिरफ्तार भी कर लिया है। वहीं जिन संदिग्धों की फोटो पुलिस ने जारी की है उनमें से कुछ के खिलाफ मामले भी दर्ज है।

इनकी तस्वीरें वीडियो फुटेज से पुलिस ने हासिल की है। पुलिस के अनुसार इन 24 लोगों ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान तय रूट को छोड़ सिंघु बॉर्डर से मुकरबा चौक पर हंगामा किया। उसके बाद ये बाहरी रिंग रोड पर होते हुए बुराड़ी फ्लाईओवर के पास चले गए और यहां पर तोड़फोड़ की। दिल्ली पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से जो फोटो बनवाकर जारी किए हैं, उसमें उपद्रवीर लाठी-डंडों से भी लैस नजर आ रहे हैं।

दिल्ली पुलिस ने ये तस्वीर जारी करते हुए लोगों से अपील की है कि वो उपद्रवियों की पहचान उजागर करें। ताकि इन्हें पकड़ा जा सके। इसके अलावा पुलिस ने कई टीमें गठित भी की है जो कि छापेमारी कर इनकी तलाश कर रही है। दूसरी ओर लाल किले पर हिंसा के आरोपी दीप सिद्धु और कई आरोपी को अभी तक दिल्ली पुलिस पकड़ नहीं सकी है। दिल्ली पुलिस के अनुसार दीप सिद्धु ने ट्रैक्टर रैली से पहले लोगों को भड़काया था। जिसके कारण इस रैली के दौरान हिंसा हो गई। पुलिस 26 जनवरी से इन लोगों की तलाश कर रही हैं। इन लोगों पर इनाम भी घोषित किया है। हालांकि पुलिस को उम्मीद है कि ये सभी लोग जल्द ही उनकी गिरफ्त में आ जाएंगे।

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस के दौरान दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकाली गई थी। ये रैली उग्र हो गई थी और इसमें शामिल लोगों ने दिल्ली की सड़कों और लाल किले पर काफी आतंक मचाया था। इन उपद्रव ने दिल्ली पुलिस के कई जवानों को भी घायल कर दिया था। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कई सारे केस दर्ज कर दिए हैं और इस हिंसा में जितने भी लोग शामिल हैं उन्हें पकड़ने में लगी हुई है।

Back to top button