समाचार

कनाडा जाने के लिए की शादी, फिर 31 लाख का चूना लगा दुल्हन हुई फरार

पंजाब में एक पति ने अपनी पत्नी को पढ़ाई करने के लिए कनाडा भेजा, लेकिन कनाडा जाकर पत्नी अपने पति को पूरी तरह से भूल गई और उसे फोन पर धमकी भी देने लगी। शादी के नाम पर हुई धोखाधड़ी और ठगी का ये मामला पंजाब के मोगा का है। खबर के अनुसार एक व्यक्ति ने शादी के फौरन बाद अपनी पत्नी को पढ़ाई करने के लिए कनाडा भेज दिया। पति ने कनाडा जाने का सारा खर्च भी उठाया और 31 लाख रुपये खर्च किए। लेकिन जैसी ही पत्नी कनाडा पहुंची। उसने पति से बात करना बंद कर दिया और उसे पति मानने से भी इंकार कर दिया।

पीड़ित पति ने पत्नी के रिश्तेदारों से मिलकर उनसे मदद मांगी। लेकिन किसी ने भी साथ नहीं दिया और पत्नी को भूल जाने की बात कही। जिसके बाद पीड़ित पति ने पुलिस से मदद ली और पत्नी के खिलाफ केस दर्ज किया। पुलिस ने पति कि शिकायत पर धोखाधड़ी और ठगी का मामला दर्ज किया है। पति ने अपनी पत्नी, ससुर, सास, दुल्हन के मामा, दुल्हन की मामी और दुल्हन के मामा की लड़की के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। पीड़ित युवक का नाम देविंदर सिंह है।

देविंदर सिंह ने शिकायत दर्ज करवाते हुए पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी का नाम हरजशनप्रीत कौर है। शादी से पहले हरजशनप्रीत कौर ने आईलेट्स (IELTS Exam) पास कर लिया था। रिश्ता तय करते हुए हरजशनप्रीत कौर के परिवार वालों ने उससे कहा था कि वो विदेश पढ़ाई के लिए जाना चाहती है। अगर वो हरजशनप्रीत से शादी करेगा, तो वो भी विदेश जा सकता है। उसे बस उसकी पढ़ाई का खर्च उठाना होगा। देविंदर सिंह ने हरजशनप्रीत कौर के परिवार वालों की ये शर्त मान ली और उससे शादी कर ली। शादी से लेकर हरजशनप्रीत को विदेश भेजने तक का पूरा खर्च उठा और कनाडा भेजने के लिए 31 लाख रुपये खर्च किए।

शादी के तीन दिन बाद ही हरजशनप्रीत कौर कनाडा चले गई। कनाडा जाने से पहले हरजशनप्रीत कौर ने ये वादा किया वो कुछ ही समय में उसे भी कनाडा बुला लेगी। लेकिन कनाडा जाते ही हरजशनप्रीत के तेवर बदल गए उसने देविंदर सिंह से बात करने से मना कर दिया। देविंदर सिंह ने उसे खूब फोन किया। लेकिन उसने उसे पति माने से मना कर दिया और साथ में ही ये धमकी भी दी की अगर वो इसी तरह से उसे फोन करता रहा तो वो पुलिस में शिकायत दर्ज करवा देगी।

देविंदर सिंह ने पुलिस को बताया कि कनाडा जाने के करीब 10 दिन बाद उसने हरजशनप्रीत कौर को फोन किया, तो उसने कहा कि मैं तुम्हारी पत्नी नहीं हूं। दोबारा कॉल किया तो केस कर दूंगी। इसके बाद पीड़ित युवक ने मोगा के बधनीकलां पुलिस स्टेशन में पत्नी और उसके परिवार के खिलाफ 11 मार्च 2020 को केस दर्ज करवाया था। लेकिन उस समय पुलिस ने कुछ कार्रवाई नहीं की।

वहीं अब जाकर पुलिस ने पीड़ित युवक की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की है। केस दर्ज करने में पुलिस को 11 महीने का समय लगा है। देरी से एफआईआर दर्ज होने की वजह से आरोपियों फरार हैं। आरोपी महिला को छोड़कर बाकी सभी आरोपी भारत में ही हैं और जल्द ही पुलिस इन्हें पकड़ लेगी।  इस मामले पर पुलिस जांच अधिकारी प्रीतम सिंह ने बताया कि लुधियाना की रहने वाली हरजशनप्रीत कौर की शादी देविंदर सिंह के साथ अगस्त 2018 में हुई थी। हरजशनप्रीत कौर आईलेट्स को कनाडा भेजने के लिए देविंदर सिंह ने 31 लाख रुपये खर्च किए थे।

Back to top button