बॉलीवुड

फीस के मामले में अक्षय के आगे पानी भरते हैं सलमान, इन सुपरस्टार्स का भी नहीं है कोई जवाब

आज के समय में हिंदी सिनेमा में सुपरस्टार अक्षय कुमार का कोई सानी नहीं है. बीते 30 सालों से हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे अक्षय कुमार आज बॉलीवुड के सबसे महंगे स्टार हैं. उनके बराबर बॉलीवुड का कोई दूसरा कलाकार फीस नहीं वसूलता है. अक्षय कुमार आसानी से साल में तीन से चार फ़िल्में कर लेते हैं.

साल 1991 में फिल्म सौगंध से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले अक्षय ने हाल ही में हिंदी सिनेमा में 30 साल पूरे किए हैं. बॉलीवुड के साथ ही उनकी गिनती दुनिया के सबसे रईस अभिनेताओं के रूप में भी होती है. बीते कुछ सालों में उन्होंने कमाई के मामले में काफी बड़ा उलटफेर किया है. आइए आज जानते हैं अक्षय सहित बॉलीवुड के 4 सुपरस्टार्स के बारे में जो फिल्म के लिए भारी-भरकम रकम वसूलते हैं…

अक्षय कुमार…

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अक्षय कुमार को अपनी फिल्म में लेना हर किसी फिल्ममेकर के बस की बात नहीं है. अगर कोई बिग बजट फिल्म बन रही हो तब ही अक्षय कुमार को उस फिल्म में लिया जा सकता है. अक्षय कुमार एक फिल्म के लिए इस समय 120 करोड़ रुपये की भारी-भरकम फीस वसूल रहे हैं. अक्षय ने अपनी आगामी फिल्म अतरंगी-रे के लिये इतनी ही रकम चार्ज की है. जबकि साल 2022 की फिल्मों के लिए उन्होंने फीस में और इजाफ़ा कर दिया है.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो अक्षय के पास अतरंगी रे, सूर्यवंशी, पृथ्वीराज चौहान, रक्षा बंधन, बच्चन पांडे और बेल बॉटम जैसी बड़ी फ़िल्में है. जल्द ही अक्षय की बहुप्रतीक्षित फिल्म सूर्यवंशी रिलीज होने वाली है. रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अक्षय के साथ अहम रोल में ख़ूबसूरत और बेहतरीन अदाकारा कैटरीना कैफ नज़र आने वाली है.

सलमान खान…

सलमान खान भी हिंदी सिनेमा के बहुचर्चित अभिनेता हैं. उनकी लोकप्रियता भी देश-दुनिया में हैं. सलमान खान की कोई भी फिल्म आसानी से डेढ़ सौ-दो सौ करोड़ रुपये की कमाई कर लेती है. फेस की बात करें तो सलमान की फीस भी बहुत भारी-भरकम है, हालांकि अक्षय के आगे वे फीस के मामले में बिल्कुल नहीं टिकते हैं.

अक्षय जहां 120 करोड़ रुपये एक फिल्म के लिए वसूल रहे हैं, तो वहीं सलमान एक फिल्म के लिए 60 करोड़ रु लेते हैं. देखा जाए तो सलमान की फीस अक्षय की फीस से आधी है. वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो अभिनेता की आगामी फिल्म ‘राधे’ है, जो कि इस साल ईद पर आएगी.
कोरोना महामारी के कारण यह फ़ैसला लिया गया है, जबकि पहले फिल्म के लिए साल 2020 की ईद को चुना गया था.

ऋतिक रोशन…

ऋतिक रोशन अपनी अदाकारी के साथ ही अपने बेहतरीन डांस और शानदार लुक्स से भी फैंस के बीच चर्चा में बने रहते हैं. ऋतिक को फिल्म इंडस्ट्री में 20 साल से अधिक का समय हो गया है. उन्होंने अपनी पहली ही फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से दर्शकों के दिलों पर अपना जादू चला दिया था. उनकी गिनती आज बड़े सुपरस्टार के रूप में होती है. वे अब तक कई सुपरहिट फ़िल्में दे चुके हैं.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, 47 वर्षीय अभिनेता ऋतिक रोशन एक फिल्म केलिए 48 करोड़ रु की मोटी-तगड़ी रकम वसूलते हैं.

दीपिका पादुकोण

सूची में आख़िरी नाम किसी अभिनेता नहीं बल्कि अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का है. दीपिका पादुकोण की फीस पुरुष सुपरस्टार्स से कम नहीं है. साल 2007 में अभिनेता शाहरुख़ खाना के साथ फिल्म ओम शांति ओम से अपने हिंदी फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका ने बहुत कम समय में ही बड़ी सफलता हासिल कर ली है.

दीपिका आज की सबसे चर्चित और बड़ी बॉलीवुड एक्ट्रेस में से एक हैं. आज किसी भी फिल्म में दीपिका का होना सफलता की गारंटी माना जाता है. वे एक फिल्म के लिए करीब 20 करोड़ रु चार्ज करती है. एक्ट्रेस की आगामी फिल्म ’83’ है.

Back to top button