दिलचस्प

Video: सुबह सोकर उठा कपल, दरवाजा खोलते ही दिखे 6 हट्टे कट्टे शेर, देखें फिर क्या हुआ

शेर जंगल का राजा होता है। कोई भी इंसान इसके आसपास भी भटकना नहीं चाहेगा। यह एक झटके में सामने वाले का काम तमाम कर सकता है। ऐसे में जरा सोचिए क्या होगा जब आप सुबह सो कर उठे औरदरवाजा खोलते ही आपको अपने घर के बाहर 6 हट्टे कट्टे शेर टहलते हुए दिखे। यकीनन ये नजारा देख किसी के भी होश उड़ जाएंगे। दक्षिण अफ्रीका में सोकर उठे एक कपल के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ।

डेविड डी बीअर और मरिस्‍का नाम का यह कपल दक्षिण अफ्रीका के होइडस्‍प्रुट इलाके में सुबह सोकर उठे तो शेरों के एक झुंड ने उनकी नींद उड़ा दी। उन्होंने जैसे ही अपने घर का दरवाजा खोला तो उन्हें बाहर 6 शेर बैठे हुए दिखाई दिए। पहले तो शेरों ने इस कपल को देख कोई प्रतिक्रिया नहीं दी लेकिन फिर वे इधर उधर घूमने लगे। बाद में वे होइडस्‍प्रुट इलाके के जंगल की तरफ चले गए।

डेविड एक दवोन कंस्‍ट्रक्‍शन के मालिक हैं। उन्होंने बताया कि वे और उनकी बीवी मरिस्‍का अपने पिता के घर पर आए थे। इस घर को बेचा जाना था। वह उस घर में रात रुके थे। लेकिन जब सुबह उठे तो घर के बाहर का नजारा देख उनके होश उड़ गए। वहां शेरों ने कब्जा जमा रखा था। वह वहां बैठ आराम फरमा रहे थे।

डेविड ने इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया है जो अब वायरल हो गया है। लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं। इस पर दिलचस्प कमेंट्स भी आ रहे हैं। मसलन एक यूजर ने कमेंट कर कहा कि ‘हमे इस तरह के सिपाही की जरूरी है। शानदार जानवर।’ वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा ‘घर को इससे बढ़िया गार्ड नहीं मिल सकता। ये खुद अपने खाने का प्रबंध कर लेते हैं तो इनके ऊपर कोई खर्चा भी नहीं करना होगा। इसके साथ ही घर में चोरी का खतरा भी नहीं रहेगा।’

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह प्रॉपर्टी लीडवुड बिग गेम इस्‍टेट में है। यहां घरों की कीयत लगभग एक करोड़ रुपए है। यहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां के लगभग 5500 हेक्‍टेयर एरिया में शेर क्रूगर नैशनल पार्क और ब्‍लायडे नदी घाटी के बीच टहलते हुए आसानी से दिख जाते हैं।

वैसे यदि आप लोगों के गेट पर अचानक से 6 शेर आ जाए तो आपका रिएक्शन क्या होगा? क्या आपको खुशी होगी या डर लगेगा? हमे जवाब हमे कमेंट कर जरूर बताएं। साथ ही ये वीडियो पसंद आया हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर भी करें।

Back to top button