दिलचस्प

रात में पड़ोसन के बुलाने पर घर में घुसा युवक, पति ने देखते ही कर डाला यह काम

बरेली : बरेली में एक युवक को पड़ोसन द्वारा अपने घर बुलाने पर रात में जाना भारी पड़ गया. महिला के पति ने उसे अपने घर में देख लिया और बाद में उसका बहुत ही बुरा हश्र हुआ. यह घटना बरेली के एक गांव की है. जहां शुक्रवार रात को करीब साढ़े आठ बजे एक गांव में एक ग्रामीण अपने पड़ोस के घर में कथित रूप से पड़ोसन द्वारा बुलाने पर पहुंचा था.

महिला के पति ने पड़ोसी को अपने घर में जाते हुए देख लिया था. पति ने पड़ोसी को सबक सिखाने का मन बनाया और उसने पड़ोसी के अपने घर में घुसते ही हंगामा मचा दिया. जिससे कि भारी भीड़ जमा हो गई. महिला का पति जोर-जोर से चिल्लाने लगा और देखते ही देखते बहुत से लोग एकत्रित हो गए. महिला के पति ने कहा कि, उनका पड़ोसी उनके घर में चोरी करने के लिए घुसा था. जबकि उसने कहा कि, वह पड़ोसन के बुलाने पर उसके घर आया था. महिला ने भी पड़ोसी युवक के पक्ष में अपनी बात रखी.

गांव वालों की की मदद से युवक को पकड़ लिया गया और पुलिस भी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई. महिला के पति ने पड़ोसी को पुलिस के हवाले कर दिया. महिला ने कहा कि, पड़ोसी उसके घर में घुसा नहीं था, बल्कि मैंने खुद उसे किसी काम से बुलाया था. महिला ने पड़ोसी को छोड़ने की गुहार भी लगाई है. लेकिन पुलिस ने पड़ोसी युवक का शांति भंग करने के आरोप में चालान कर दिया है.

पिता और भाई के साथ मिलकर कर दी प्रेमी की हत्‍या…

एक अन्य मामला उत्‍तर प्रदेश के महराजगंज के सिकन्दराजीपुर बंधे से जुड़ा हुआ है. यहां पुलिस को एक लाश मिली थी, जिसकी शिनाख्त पुलिस द्वारा कर ली गई है और पुलिस ने आरोपियों पर शिकंजा कस दिया है. लाश की शिनाख्त दुर्विजय नामक युवक के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि, वह जिले के परसामलिक क्षेत्र का निवासी था.

जानकारी के मुताबिक़, दुर्विजय को उसकी प्रेमिका न फोन कर अपने घर मिलने के लिए बुलाया था. वह इस बात से बिलकुल बेखबर था कि, उसकी प्रेमिका के पिता और भाई उसकी जान तक लें सकते हैं. जब प्रेमी अपनी प्रेमिका के घर पहुंचा तो उसकी प्रेमिका ने पिता और भाई के साथ मिलकर उसे मौत के घाट उतार दिया. मामले की जानकारी देते हुए एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि, युवा की प्रेमिका गोरखपुर के कैम्पियरगंज क्षेत्र की रहने वाली है. उसने 27 दिसंबर को रात में अपने प्रेमी को अपने घर बुलाया था.

एसपी गुप्ता के मुताबिक़, दुर्विजय घर के पीछे की खिड़की से जब कमरे में घुसा तो युवती ने उसे देखते ही शोर मचा दिया और ऐसे में लड़की के पिता और भाई जाग गए. दुर्विजय भाग गया, लेकिन पिता-पुत्र ने उसे पकड़ लिया और मकान के खंभे में रस्सी से बांधकर लाठी-डंडे से उसकी जोरदार पिटाई कर दी. बाद में संजय सिंह व शेरू सिंह दुर्विजय को बीच में बैठाकर धानी-खड़खड़िया पुल के रास्ते धानी कस्बा होते हुए सिकंदराजीतपुर बंधे पर ले गए और निर्ममतापूर्वक रस्सी से गला दबाकर दुर्विजय की जान छीन ली. रविवार को पुलिस ने इस मामले में बड़ा खुलासा करते हुए मृत युवक की प्रेमिका, उसके भाई और पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

Back to top button