बॉलीवुड

अब होगा सुशांत के दिमाग का पोस्टमार्टम, सीबीआई खंगालेगी अंदर क्या-क्या हो रहा था

सुशांत सिंह राजपूत की मौत का राज़ खोलने में सीबीआई दिन रात लगी हुई है। अब जल्द ही वे सुशांत के दिमाग की ऑटोप्सी भी करेगी। इसका मतलब ये हुआ कि सीबीआई सुशांत की लाइफ से जुड़ी हर चीज जैसे सोशल मीडिया अकाउंट, व्हाट्सएप चैट, परिवार और दोस्तों के साथ उनकी बात इत्यादि का आकलन करेगी। इस काम में सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी उनकी मदद करेगा।

सुशांत के दिमाग का होगा पोस्टमार्टम

सूत्रों की माने तो सुशांत सिंह राजपूत के दिमाग का पोस्टमार्टम भी करवाया जाएगा। इस दौरान उनके मूड स्विंग, व्यवहार में आए परिवर्तन और व्यक्तिगत पहचान को भी समझने का प्रयास किया जाएगा। इस तरह सुशांत की मानसिक हालत की जानकारी मिलेगी। इससे सीबीआई को यह जानने में आसानी होगी कि सुशांत आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठा सकता था या नहीं।

पहले अपना चुके हैं ये तरीका

बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है जब किसी के दिमाग की ऑटोप्सी कर केस को सुलझाने की कोशिश की जा रही है। इसके पहले सुनंदा पुष्कर और बुराड़ी नरसंहार केस में भी ऐसा हो चुका है। सुशांत तीसरे व्यक्ति हैं जिसके ऊपर इस तरह की जांच हो रही है।

सुशांत की मानसिक स्थिति समझना चाहती है सीबीआई

दरअसल सीबीआई ये सब कर सुशांत की मानसिक स्थिति अच्छे से समझना चाहती है। इसके अलावा वे एक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को भी गहराई से समझ रही है। इस काम में एम्स की चार सदस्यीय फॉरेंसिक टीम सीबीआई की सहायता करेगी। यही टीम सुशांत अटोप्सी रिपोर्ट की जांच भी करेगी।

बता दें कि ये वही सीबीआई टीम है जिसके पास विजय माल्या का भी केस है। फिलहाल सीबीआई के लोग शुक्रवार से मुंबई में आकर सुशांत मामले की जांच में जुटे हुए हैं। इस दौरान सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज और स्टाफ के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ कर चुकी है। इसके अलावा सीबीआई ने सुशांत के फ्लैट पर जाकर सुसाइड के पूरे घटनाक्रम को रीक्रिएट भी किया था। इस दौरान उनके साथ सिद्धार्थ पिठानी और नीरज भी थे।

बताया जा रहा है कि सीबीआई जल्द ही सुशांत की पूर्व गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे और अंतिम प्रेमिका रिया चक्रवर्ती से भी पूछताछ कर सकती है। इसके पहले उन्होने सुशांत की ‘दिल बेचारा’ को-स्टार संजना सांघी से भी 7 घंटे पूछताछ की थी। ये भी कहा जा रहा है कि यदि रिया चक्रवर्ती ने सीबीआई की पूछताछ में सहयोग नहीं किया तो उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

Back to top button