रिलेशनशिप्स

क्या करें अगर काम के चक्कर में मिस हो जाए वेडिंग एनिवर्सरी, इन ट्रिक्स से मनाएं नाराज पत्नी को

शादी कर लेना ही बड़ी जिम्मदारी नहीं है बल्कि उस रिश्ते को बखूबी निभा लेना बड़ी बात होती है। जब दो लोग शादी के बंधन में बंधते हैं तो एक दूसरे को खुश रखने का और हमेशा ख्याल रखने का वचन निभाते हैं। हालांकि साथ रहने पर अक्सर छोटी-मोटी बातों पर नोंकझोंक हो ही जाती है। इसमें पति-पत्नी के बीच अक्सर लड़ाई तब होती है जब हसबैंड अपनी वेडिंग एनिवर्सिरी ही भूल जाते हैं। ऐसा नहीं है कि महिलाएं एनिवर्सरी नहीं भूलती बल्कि काम के चक्कर में ये गलती अक्सर हो जाती है। ये कोई बहुत बड़ा अपराध नहीं है, लेकिन गलती जरुर है। अगर किसी कारण आप अपनी सालगिरह भूल भी गए हैं तो फिर आपको अपने रुठे पार्टनर को मनाना जरुरी है। आपको बताते हैं कि कैसे आप अपने रुठे पार्टनर को मनाकर इस दिन को खास बना सकते हैं।

गुस्से को समझें

अक्सर रुठे हुए पार्टनर को मनाने के चलते कई बार खुद को भी गुस्सा आ जाता है। ऐसा करने से बचें। आपसे गलती हुई तो उनका गुस्सा होना भी लाजिमी है। सबसे पहले तो इस गुस्से को समझें और अपना दिमाग ठंडा रखें। ये जान लें कि इस दिन को आपको जरुरत से ज्यादा खास बनाने की जरुरत है। इसके लिए आप कई तरह की प्लानिंग कर सकते हैं।

फूल नहीं मेरा दिल है

पुराने जमाने से लेकर आज तक फूल एक ऐसी चीज रही है जो कड़े से कड़े दिल को पिघला देती है। ऐसे में जब आपका पार्टनर सबसे ज्यादा नाराज हों तो उन्हें फूल जरुर दें। आप एक फूल देने की जगह फूलों का गुलदस्ता दे सकते हैं। या फिर उनके फेवरेट फूल का बुके भी दे सकते हैं। इससे उन्हें ये पत चलेगा की आपको अपनी गलती का एहसास है और आप सच में दिल से सॉरी फील कर रहे हैं।

खाने से बनेगी बात

अगर काम के चक्कर में आपने अपनी एनिवर्सरी मिस कर दी तो फिर खाने के साथ आप अपनी बात बना सकते हैं। आप अपने पार्टनर को किसी फैंसी रेस्टोरेंट या फिर उनकी फेवरेट जगह पर ले जाएं। या फिर उससे भी बेहतर होगा अगर आप समय निकालकर खुद उनके लिए खाना बनाएं। अपने खाना बनाने की कला से आप उनका दिल जरुर जीत लेंगे साथ ही आपकी ये एक खूबसूरत डेट हो जाएगी।

ज्वैलरी कर सकते हैं गिफ्ट

कहते हैं कि डॉयमेंड औरतों के दिल के चाभी होती है। अगर आपके सामर्थ्य में हो तो अपनी इस गलती को सुधारने के लिए आप उन्हें डॉयमंड की रिंग, नेकलेस .या इयरिंग गिफ्ट कर सकते हैं। वहीं अगर ये ना दे पाएं तो फिर सोने या चांदी से बने किसी खूबसूरत ज्वैलरी को आप अपने पार्टनर को दे सकते हैं। हो सकता है खूबसूरत ज्वैलरी देखकर उनका दिल पिघल जाए।

रोमांटिक डांस

अगर इतना सब करने के बाद भी आपको लगे कि पार्टनर का मूड अभी भी थोड़ा खराब है तो फिर किसी रोमांटिक गाने पर उनके साथ डांस करें। याद करें कि पिछली बार कब आप दोनों ने साथ में डांस किया था। इसके बाद जब आप और वो एक खूबसूरत धुन पर एक साथ डांस करेंगे तो सारे गिले-शिकवे दूर हो जााएंगे और बात बन जाएगी।

Back to top button