बॉलीवुड

18 साल पहले हुआ था सलमान-ऐश्वर्या का ब्रेकअप, जाने कैसा था दोनों का रिश्ता, आखिर क्यों हुए अलग?

बॉलीवुड में वैसे तो कई लव स्टोरीज और ब्रेकअप के किस्से मशहूर है, लेकिन सलमान खान (Salman Khan) और ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) का ब्रेकअप आज तक हॉट टॉपिक माना जाता है. इनकी लव स्टोरी की शुरुआत 90 के दशक के अंत में हुई थी. तब दोनों ‘हम दिल दे चुके सनम’ की शूटिंग कर रहे थे. सलमान ऐश्वर्या को बहुत चाहते थे. मतलब दिवानेपन की सभी हदें पार कर जाते थे. कुछ समय तक सबकुछ ठीक था लेकिन फिर इनके रिश्ते को किसी की नजर लग गई. इनमें अनबन शुरू हो गई. नतीजन मार्च 2002 में दोनों का ब्रेकअप (Salman Aishwarya Breakup) हो गया. तो अब सवाल उठता है कि आखिर ऐसा क्या हुआ था जो दोनों अलग हो गए? आइए जानते हैं.

बुरा व्यवहार करने लगे थे सलमान

ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में इस पर बात की थी. उन्होंने इस ब्रेकअप की वजह सलमान खान के बुरे व्यवहार को बताया था. ऐश्वर्या के अनुसार सलमान ने उनसे ब्रेकअप तो कर लिया था लेकिन वे इस बात से उभर नहीं पा रहे थे. सलमान अक्सर ऐश्वर्य पर शक करते रहते थे. उन्हें लगता था कि ऐश का उनके साथ कलाकारों से कोई अफेयर चल रहा है. उन्होंने अभिषेक से लेकर शाहरुख़ तक सबका नाम ऐश से जोड़ दिया था.

फिजिकल भी हुए सलमान

ऐश्वर्या ने इसी इंटरव्यू में बाताया था कि एक बार सलमान उनके साथ फिजिकल भी हुए थे. वो तो गरिमत थी कि ऐश को कोई निशान वाली चोट नहीं आई. ये सब होने के बावजूद ऐश शूटिंग पर जाती थी, जैसे कुछ हुआ ही न हो. लेकिन सलमान उनके साथ बहुत गंदा बर्ताव करते थे. यदि ऐश उनका फोन न उठाए तो खुद को ही घायल कर लेते थे.

बुरे सपने की तरह था सलमान

सलमान से ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या ने दो प्रेस रिलीज भी जारी की थी. इसमें ऐश्वर्या ने कहा था कि ‘मेरी भलाई और परिवार के आत्मसम्मान की खातिर अब मैं सलमान संग काम नहीं करूंगी. सलमान का चेप्टर मेरे जीवन का काला बुरा सपना था. मैं खुश हूँ कि ये ख़त्म हुआ.’  बता दें कि सलमान की वजह से ऐश्वर्या का काफी नुकसान भी हुआ था. उनके कारण ऐश के हाथ से कई प्रोजेक्ट्स निकल गए थे. एक बार तो सलमान ‘चलते चलते’ फिल्म के सेट पर जाकर तोड़ फोड़ भी कर आए थे. इस कारण शाहरुख़ ने फिर ऐश्वर्या को फिल्म से निकाल रानी मुखर्जी को साइन कर लिया था.

अभिषेक से शादी पर क्या बोले सलमान?

ऐश्वया 2007 में अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) से शादी रचा बच्चन परिवार की बहू बन गई थी. शादी के बाद एक इंटरव्यू में सलमान ने इस बारे में कहा था कि – मैं बहुत खुश हूँ कि ऐश्वर्या ने अभिषेक से शादी की. उन्हें एक अच्छे परिवार का लड़का मिला है. मैं ऐश के लिए सबसे अच्छा यही चाह सकता हूँ कि वो खुश रहे.

बता दें कि तब से लेकर अब तक सलमान ऐश्वर्या एक दूसरे के बारे में मीडिया से बात करने से कतराते आए हैं. फिलहाल सलमान भाई सिंगल ही हैं और ऐश्वर्या अपने शादीशुदा जीवन से बेहद खुश हैं.

Back to top button