बॉलीवुड

सोनम कपूर बोली ‘स्टार किड होना मेरे कर्मों का फल है’, लोगों ने जमकर लगाई क्लास

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या के बाद से सोशल मीडिया पर नेपोटिज्म को लेकर एक बहस छिड़ गई. इसके बाद बॉलीवुड के स्टार किड्स को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया जाने लगा. एक आउटसाइडर को फिल्म इंडस्ट्री में फेयर चांस ना देने के लिए बॉलीवुड को टारगेट किया गया. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर कई ऐसे विडियो भी आए जब इन स्टार किड्स ने आउटसाइडर एक्टर्स का मजाक उड़ाया या उन्हें पहचानने तक से इंकार कर दिया.

ऐसा ही एक विडियो अभिनेत्री सोनम कपूर (Sonam Kapoor) का भी वायरल हुआ. ये विडियो करण जोहर के टॉक शो ‘कॉफ़ी विथ करण’ का था जिसमे सोनम सुशांत सिंह राजपूत को पहचानने से भी इंकार कर देती है. इसके बाद कई लोगों ने सोनम कपूर को ट्रोल करना शुरू कर दिया था. उन्हें ये भी कहा गया कि यदि वे अनिल कपूर (Anil Kapoor) की बेटी न होती तो इंडस्ट्री में इतना नाम भी नही कमा पाती. इसके बाद सोनम ने कुछ कमेंट्स के स्क्रीन शॉट शेयर किये थे. उन्होंने ऐसे कमेंट्स को बढ़ावा देने वाली मीडिया और लोगों को लताड़ लगाई थी.

अनिल कपूर की बेटी होना मेरा ‘कर्म’ है

ऑनलाइन ट्रोलर्स को जवाब देते हुए सोनम ने एक ट्वीट किया था जिसमे वे बताती हैं कि उन्हें अनिल कपूर की बेटी होने पर गर्व है. आज जो भी सुविधाएं उन्हें मिल रही है ये उनके पिछले जन्मों के अच्छे कर्म का नतीजा है. सोनम ट्वीट कर लिखती है – “हाँ मैं अपने पिता की बेटी हूं, हाँ मैं आज जिस मुकाम पर हूं उन्हीं की बदौलत हूं. मुझे जो भी सुविधाएं मिली है वे उन्हीं की देन है. ये कोई अपमान की बात नहीं है. यह सुविधाएं देने के लिए मेरे पिता ने बहुत मेहनत की है. और ये मेरे कर्मों का नतीजा है कि मेरा जन्म कहां होता है और किसके यहां होता है. मुझे इस पर गर्व है.

लोगों ने ली सोनम की क्लास

सोनम की इस ट्वीट के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर उनकी क्लास लगा दी. उन्होंने सोनम से सवाल पूछा कि फिर तुम्हारें लॉजिक से जो लोग गरीब घर पैदा हुए हैं उन्होंने पिछले जन्म में बुरे कर्म किए हैं? गरीब परिवार के बच्चों के पेरेंट्स भी कड़ी मेहनत करते हैं. क्या तुम्हें नहीं लगता कि ये सुविधाएं हमें अपने कर्म और मेहनत के आधार पर कमाना चाहिए न कि माता पिता के बलबूते पर.


एक यूजर ने सोनम को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की बेटी साशा का उदहारण दिया. जो गर्मी की छुट्टी में एक रेस्तरां में काम करती थी.


समस्यां किसी बड़े आदमी की बेटी होना नहीं है, बल्कि इंडस्ट्री को अपनी जागीर समझ लेना और जाने अंजाने में नए टेलेंट का उपहास उड़ाना या उन्हें मौका न देना है.


वैसे सोनम के इस ट्वीट पर आपकी क्या राय है?

Back to top button