Viral

इस फोटो में छिपी है एक बिल्ली, अभी तक कोई नहीं खोज पाया, क्या आप को आयी नज़र?

सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ ना कुछ वायरल होता रहता है. इन दिनों यहाँ तस्वीर में छिपे जानवर को ढूँढने का ट्रेंड चल रहा है. इस ट्रेंड में आपके सामने एक तस्वीर दिखाई जाती है. इस तस्वीर में आसपास के बेकग्राउंड से मिलता जुलता एक जानवर कहीं छिपा होता है. इसके बाद आपको अपनी आँखों और दिमाग का इस्तेमाल कर इस छिपे जानवर को ढूँढना होता है. ये आपके दिमाग और आँख का एक अच्छा व्यायाम भी होता है. इसके साथ ही इस तरह का गेम खेलने में लोगों को मजा भी आता है.

आज हम आपको जो तस्वीर दिखा रहे हैं उसमें एक बिल्ली कहीं छिपी बैठी है. बिल्लियों का शरीर बहुत ही लचीला होता है. वे कूदने फांदने में भी माहिर हो जाती है. कहीं भी आसानी से चढ़ और उतर जाती है. ऐसे में आज आपको किताबों के शेल्फ में छिपी के बिल्ली को खोजना है. हमें पूरा यकीन है कि आप में से 90 प्रतिशत लोग तो बिल्ली को ढूंढ ही नहीं पाएंगे.

क्या आपको दिखी इस तस्वीर में बिल्ली?


सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को Kate Hinds (@katehinds) नाम की एक यूजर ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर साझा किया है. इस तवीर को शेयर करते हुए वे कैप्शन में लिखती है – आज इसमें बिल्ली को ढूंढ कर बताओ. कैट के फोटो पोस्ट करने के बाद उनके फॉलोअर्स ने भी दिमाग के घोड़े दौड़ाने शुरू कर दिए. सबने बहुत मेहनत की लेकिन कोई भी तस्वीर में छिपी बिल्ली नहीं खोज पाया. चलिए अब एक नजर आप भी इस तस्वीर पर गड़ाएं. जरा देखकर हमें बताएं कि आपको इस बुक-शेल्फ में कोई बिल्ली नजर आ रही है क्या?

यूजर्स ने मानी हार


ट्वीटर पर कई यूजर्स ने इस फोटो में बिल्ली खोजने की कोशिश की लेकिन किसी को सफलता हाथ नहीं लगी. एक यूजर ने लिखा कि ‘मेरे पति ने इसमें बिल्ली खोजने की बहुत कोशिश की लेकिन अब वे हार मान चुपचाप बैठ गए.’ फिर एक यूजर कहता है कि ‘हे भगवान! मुझे इस बिल्ली को ढूँढने में इतना समय कैसे लग सकता है?’ इसी तरह और भी कईयों ने कोशिश की लेकिन सभी असफल रहे.

ये है सही जवाब


जब किसी को किताबों के शेल्फ में बिल्ली नहीं दिखाई दी तो अंत में पोस्ट शेयर करने वाली कैट ने ही इसका जवाब बाताया. उन्होंने एक और तस्वीर शेयर की जिसमें बिल्ली बुकशेल्फ में रखी टीवी के पीछे आराम फरमाते दिखाई दे रही है. इस फोटो को साझा करते हुए कैट ने कैप्शन में लिखा ‘द पॉवर नैप ब्रोकर’.

बता दें कि बिल्लियां सोने में बड़ी उस्ताद होती है. उन्हें दिनभर एक जगह पड़े पड़े आराम करना पसंद होता है. जब वे सोती है तो किसी प्रकार से डिस्टर्ब होना भी पसंद नहीं करती है. इसके अलावा चुकी बिल्लियों की बॉडी बड़ी लचीली होती है, इसलिए वे कहीं भी घुस जाती है. यहाँ वह इस बुकशेल्फ में चोरी छिपे आराम कर रही है. हमें भी पूरा यकीन है कि बिल्ली को यहाँ सोते हुए किसी ने भी डिस्टर्ब नहीं किया होगा.

चलों अब फटाफट अपने दोस्तों के साथ इस तस्वीर को शेयर करो और उन्हें बिल्ली ढूँढने का चैलेंज दो.

Back to top button