दिलचस्प

बिजली के तार पर बंदर की तरह चला शख्स, फिर जो हुआ वो हैरान कर देने वाला था, देखें Video

इंटरनेट पर वैसे तो कई विडियोज आए दिन वायरल होते रहते हैं, लेकिन इनमें से कुछ ऐसे होते हैं जिन्हें देख हमारी आँखें फटी की फटी रह जाती है. भारत में कई लोग ऐसे हैं जो खतरनाक काम निडरता के साथ करते हैं. अब हाल ही में वायरल हो रहे इस विडियो को ही ले लीजिए. इस वायरल विडियो में एक शख्स बिजली के तारों पर ऐसे चलता है जैसे कोई बंदर पेड़ की शाखाओं पर टहलता हो. आमतौर पर हम सभी हाई टेंशन बिजली के तारों को भूलकर भी छूना पसंद नहीं करेंगे लेकिन इस वायरल विडियो में शख्स ने इसके ऊपर चालकर लोगों को हैरान कर दिया.

बिजली के तार पर अटकी थी पेड़ की शाखा

तेज हवाओं की वजह से पेड़ की एक शाखा बिजली के तार पर अटक गई थी. इसकी वजह से आसपास के इलाके में ठीक से बिजली नहीं आ रही थी. रहवासियों ने जब बिजली विभाग को इसकी सूचना दी तो वे लोग मौके पर आ गए. बिजली विभाग के लोगो को शंका हुई कि तार पर अटकी पेड़ की शाखा के कारण शायद बिजली आने में दिक्कत हो रही होगी. इसके बाद एक शख्स ने जो दिया वो हैरान कर देने वाला था.

बिजली के तार पर बंदर की तरह चला शख्स

रहवासियों की बिजली की दिक्कत दूर करने के लिए नूर नाम का एक शख्स खंबे पर चढ़ गया. इसके बाद उसने अपने दोनो हाथ एक तार पर रखें जबकि दोनों पाँव दूसरे तार पर टिकाए. फिर वो बैलेंस बनाते हुए समान्तर डायरेक्शन में चलने लगा. इस दौरान शख्स ने कोई भी प्रोटेक्टिव गियर नहीं पहन रखे थे. नूर जैसे ही पेड़ की शाखा के करीब पहुंचा तो उसने बड़ी सावधानी के साथ पैर की सहायता से उसे नीचे गिरा दिया. इसके बाद वो तार पर चलकर खंबे तक पहुंचा और निचे उतर गया.

हीरो बना शख्स

ये पूरी घटना तेलंगाना (Telangana) के संगारेड्डी (Sangareddy) जिले के सदाशिव पेठ मंडल (Sadashivpet Mandal) के निजामपुर (Nizampur) का बताया जा रहा है. इस घटना के बाद नूर इलाके में हीरो बन गया. उधर सोशल मीडिया पर भी ये विडियो बहुत वायरल हो रहा है. जहाँ एक तरफ लोग बंदे के टेलेंट की तारीफ़ कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर उसकी सेफ्टी को लेकर की गई लापरवाही पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

देखें विडियो

इस विडियो को ट्विटर पर @arshad2399 नाम के यूजर ने साझा किया है. विडियो शेयर करते हुए वे कैप्शन में लिखते हैं – एक नौजवान बिजली के खंबे पर चढ़ना है, हाई टेंशन वायर पर चलता है, बिजली में बाधा उत्पन्न कर रही पेड़ की शाखा निकालता है, और अब वो एक हीरो है. खतरों के इस खिलाड़ी की पहचान नूर के रूप में हुई है. यह घटना सदाशिव पेठ मंडल के निजामपुर में रिकॉर्ड की गई है.


ये शख्स भले खतरनाक स्टंट के बाद सही सलामत बच गया लेकिन आप लोग ऐसा कुछ ट्राई करने की गलती ना करें.

Back to top button