अध्यात्म

अपने पर्स मे भूलकर भी ना रखें ये चीजें, वरना हो जाएंगे आप एकदम कंगाल

वास्तु शास्त्र में ऐसे कई कारणों का उल्लेख किया गया है, जिनकी वजह से इंसान के पास धन नहीं जुड़ पाता है और लाख मेहनत करने के बाद भी पैसों की कमी जीवन में बनीं रहती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार धन ना जुड़ने के कई सारे कारण होते हैं और इन्हीं कारणों में से एक कारण आपका पर्स है। जी हां, आपके पास किस तरह का पर्स है और आप उस पर्स में क्या रखते हैं, इस चीज से भी धन पर असर पड़ता है। इसलिए आप अपने पर्स पर खासा ध्यान दें और नीचे बताई गई बातों पर गौर करें। ताकि आपको पर्स के कारण आर्थिक परेशानी ना हो और पर्स सदा पैसों से भर रहे।

ना हो फटा हुआ पर्स

आपका पर्स हमेशा साफ होना चाहिए। ऐसा माना जाता है जिन लोगों का पर्स फटा हुआ होता है, उन लोगों के पास धन नहीं जुड़ पाता है। इसलिए फटा हुआ पर्स अपने पास ना रखें और समय-समय पर अपने पर्स को साफ भी किया करें। ताकि वो गंदा ना हो।

खाली ना रखें पर्स

अपने पर्स को कभी भी खाली ना रखें और पर्स में हमेशा पैसे डालकर रखें। वास्तु शास्त्र के अनुसार खाली पर्स होना शुभ नहीं होता है। खाली पर्स होने से उसमें लक्ष्मी का वास नहीं माना जाता है। इसलिए अपने पर्स में हमेशा कुछ पैसे जरूर रखें।

फटी हुई ना हो जेब

वास्तु शास्त्र के अनुसार आप जिस जेब में पर्स रखते हैं वो एकदम सही होनी चाहिए। जेब कहीं से भी फटनी ना हो और ना ही गंदी हो। फटी और गंदी जेब होने से पर्स में पैसे नहीं टिक पाते हैं।

लोहे का सामना ना रखें

अपने पर्स के अंदर लोहे का सामान ना रखें। लोहे की धातु पर्स में होने से पर्स में पैसे नहीं टिक पाते हैं। इसलिए अपना पर्स हमेशा साफ रखें और लोहे की चीजें इसमें ना रखें।

बेकार के कागज ना डालें

पर्स में बेकार के कागज रखने से भी बचें। पर्स में बिल या अन्य तरह के कागज रखने से फिजूल खर्चे बढ़ने लग जाते हैं। इसलिए अपने पर्स में फिजूल के कागज रखने से बचें।

ना रखें फोटो

कई लोगों को अपने पर्स के अंदर भगवान की फोटो रखने का शौक होता है। जो कि गलत है। वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में भगवान की फोटो नहीं रखनी चाहिए। क्योंकि पैसे निकलाते समय हमारे गंदे हाथ फोटो में लग जाते हैं। इसलिए आप अपने पर्स में भगवान की फोटो ना रखें।

पर्स में जरूर हों ये चीजें

पर्स सदा धन से भरा रहे, इसके लिए अपने पर्स में नीचे बताई गई चीजें जरूर रखें।

  • पर्स में लाल रंग का कपड़ा होना शुभ माना जाता है और लाल रंग का कपड़ा होने से पर्स कभी भी खाली नहीं होता है।
  • इलायची को भी अपने पर्स में जरूर रखें। इलायची के पर्स में होने से पर्स पैसों से भरा रहता है।
  • इलायची के अलावा आप चाहें तो थोड़ी सी हल्दी भी पर्स में रख सकते हैं।
  • आप अपने पर्स के अंदर भगवान को चढ़ाए गए फूल भी रख सकते हैं।

Back to top button