राजनीति

बंगाल चुनाव को लेकर अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- ‘2021 में दीदी के गढ़ में बीजेपी बनाएगी सरकार’

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और केंद्र सरकार के बीच कई मुद्दों को लेकर अक्सर मतभेद होते रहते हैं। सूबे की ममता बनर्जी सरकार पर कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने में नाकाम रहने के आरोप लग रहे हैं। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार लगातार बंगाल सरकार पर ये आरोप लगा रही है कि कोरोना जैसे महामारी से निपटने में ममता सरकार ने ढिलाई बरती है। इसके जवाब में ममता बनर्जी ने भी दो टूक कह दी। ममता के जवाब के बाद केंद्रीय गृहमंत्री ने बंगाल के सीएम को करारा जवाब दिया है। आइये जानते हैं, आखिर क्या है पूरा मामला…

ममता दीदी की इच्छा पूरी होगी – अमित शाह

दरअसल केंद्र सरकार द्वारा लगातार आरोप लगाए जा रहे हैं कि बंगाल सरकार कोरोना से निपटने में नाकाम रही है। इस आरोप के जवाब में ममता बनर्जी ने कहा कि अगर इतनी समस्या है तो अमित शाह ही आकर बंगाल की सरकार चला लें। ममता के इस कथन पर अब गृहमंत्री अमित शाह ने करारा जवाब देते हुए कहा है कि अगर ममता बनर्जी चाहती हैं कि बंगाल में बीजेपी की सरकार बने, तो उनकी ये ख्वाहिश जल्द पूरी होगी। अमित शाह ने कहा कि 2021 के विधानसभा चुनाव में बंगाल की जनता बीजेपी को पूर्ण बहुमत से जीत दिलाएगी और बंगाल में एक मजबूत सरकार स्थापित होगी।

हाल ही में गृहमंत्री अमित शाह ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा है कि मैं तो वहां सरकार नहीं चला सकता क्योंकि मैं गृहमंत्री हूँ और सांसद हूँ। मगर, ममता दीदी ये चाहती हैं कि बीजेपी की सरकार बने तो उनकी ये इच्छा जरूरी पूरी होगी। अमित शाह ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में बंगाल की जनता बीजेपी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार चुनेगी।

केंद्र की बंगाल से कोई निजी लड़ाई नहीं

गौरतलब हो कि हाल ही में ममता बनर्जी ने केंद्र द्वारा चलाए जा रहे प्रवासी मजदूरों के लिए स्पेशल ट्रेनों को कोरोना एक्सप्रेस कहा था। उनके इस गैर जिम्मेदाराना बयान पर अमित शाह ने कहा कि हमारी निजी तौर पर बंगाल से कोई लड़ाई नहीं है। उन्होंने बताया कि, 1200 से अधिक ट्रेनें बंगाल से यूपी, 1000 से अधिक ट्रेनें बंगाल से बिहार गईं, लेकिन, बंगाल में 100 ट्रेनें भी नहीं गईं, क्योंकि ममता बनर्जी ने ट्रेनों को बंगाल की सीमा के अंदर आने से रोक दिया था। इस पर गृहमंत्री ने कहा कि अगर कोई बंगाली घर जाना चाहता है तो उसका क्या गुनाह है? ममता दीदी इसका जवाब दें। उन्होंने कहा कि चुनाव आ रहे हैं और बंगाल की जनता इस बात को याद रखेगी।

1 करोड़ 10 लाख से अधिक प्रवासी मजदूर अपने घर पहुँचे

कोरोना के संकट काल में प्रवासी मजदूरों की समस्या पर अमित शाह बोले कि, देशभर के 1 करोड़ 10 लाख प्रवासी मजदूर अब अपने अपने घर पहुँच चुके हैं। उन्होंने कहा कि मजदूर क्वारंटाइन पूरा कर अब अपने परिवार के साथ रह रहे हैं। प्रवासी मजदूरों के लिए हमने कई प्रकार की व्यवस्थाएं की हैं, लेकिन अगर किसी को कमी निकालनी ही होगी तो वो निकालेंगे ही।

मोदी सरकार ने सभी की सहायता की…

अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि, कोरोना के संकट काल के बीच राहुल जी एक योजना लेकर घूम रहे हैं जिसमें वो सभी के एकाउंट में पैसे डालने की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सिर्फ योजना नहीं बनाती बल्कि उस पर काम भी करती है। हमने किसानों, वरिष्ठ नागरिकों और विधवाओं के एकाउंट में DBT के तहत सीधे पैसे ट्रांसफर किए हैं।

Back to top button