अध्यात्म

सूर्यास्त होने के बाद करें श्रीकृष्ण के ये 5 उपाय, जीवन की परेशानियां समाप्त हो जाएगी

जीवन में जब भी दुःख और समस्याएँ आती हैं तो इंसान को सबसे पहले भगवान की याद आती हैं. ऐसे में आज हम आपको श्रीकृष्ण भगवान के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं. यदि आप इन उपायों को पूर्ण विधिवत तरीके से करते हैं तो आपके हर दुःख और समस्यां का समाधान होने की पूर्ण संभावना हैं.

प्रेम के लिए

सच्चा प्रेम पाने की चाह हर किसी के अंदर होती हैं. हालाँकि कई बार खराब भाग्य या किसी अन्य वजह से हमें ये प्रेम नहीं मिल पाता हैं. ऐसे में श्रीकृष्ण और राधा का ये उपाय आपकी नैया पार लगा सकता हैं. आपको बस कृष्ण राधा के मंदिर जाना हैं और उन्हें शुद्ध माखन और मिश्री का भोग लगाना हैं. इसके बाद एक गुलाब के फूलों की माला तैयार कर ले और उसे अपने प्रेमी का नाम लेते हुए राधा कृष्ण के गले में पहना दें. ऐसा करने से आपको आपका सच्चा प्रेम जल्द ही मिल जाएगा.

दुश्मन के लिए

दुश्मन लगभग हर किसी के होते हैं. कई बार ये हमारी नाक में इतना दम कर देते हैं कि हमारी सुरक्षा भी खतरे में पड़ जाती हैं. ऐसे शत्रुओं से रक्षा के लिए आप यह उपाय आजमा सकते हैं. सूर्यास्त होने के बाद एक पीपल का पत्ता ले आए. इस पत्ते के ऊपर अष्टगंध की स्याहीं और अनार की कलम से ‘सर्व शत्रुनाशय’ लिख दे. इसके बाद श्रीकृष्ण का नाम लेते हुए इस पत्ते को जमीन में गाड़ दे. शत्रु आपका बाल भी बाका नहीं कर पाएगा.

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए

यदि आप कर्ज के बोझ तले दबे हुए हैं तो टेंशन ना ले. श्रीकृष्ण का ये उपाय आपकी चिंता समाप्त कर सकता हैं. इसके लिए आपको पूर्णिमा के आठ दिन पहले से एक ख़ास उपाय शुरू करना होगा. इस उपाय के तहत आपको एक स्टाल के कलश में मिश्री की चाशनी और काले तिल को डालना हैं. इस मिश्रण को आप रोजाना पीपल के वृक्ष को श्रीकृष्ण का नाम लेते हुए चढ़ाए. यह आठ दिनों तक करे. कर्ज मुक्ति का कोई ना कोई साधन अवश्य खुल जाएगा.

पैसो के लिए

पैसा एक ऐसी चीज हैं जिसकी चाह आजकल सभी कोई रहती हैं. यदि आपकी लाइफ में धन संबंधित कोई समस्यां हैं तो यह उपाय समाधान के रूप में किया जा सकता हैं. गाय के दूध की खीर बनाए और उसमें साबूत काली मिर्च और तुलसी का पत्ता भी मिलाए. अब एक शंख में मिश्री युक्त जल भरे और उससे भगवान श्रीकृष्ण का अभिषेक करें. इसके बाद खीर का भोग कान्हा को लगा दे. यह उपाय करने से आपकी पैसो की समस्यां का निराकरण हो जाएगा.

सुखी शादीशुदा जीवन के लिए

शादी के बाद यदि आपके जीवन में कोई समस्या आ रही हैं तो ये उपाय आपकी मैरिड लाइफ में प्यार का रस घोल सकता हैं. जैसे ही सूर्य अस्त हो जाए आप तुलसी माता के सामने चंदन की धुप और गाय के दूध का दीपक प्रज्वलित करे. जैसा कि आप सभी जानते हैं कृष्ण भगवान ने तुलसीजी से विवाह किया था. यदि आप तुलसी माँ को प्रसन्न कर देते हैं तो उनके आशीर्वाद से आपकी मैरिड लाइफ की सभी समस्यां समाप्त हो जाएगी.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close