समाचार

जल्द ही हल होगा एटा मर्डर केस, फेसबुक की मदद से हत्यारों के करीब पहुंची पुलिस

एटा में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या की गुत्थी अब जल्द ही सुलझने वाली है और पुलिस को इस केस में काफी बड़ी कामयाबी मिलने वाली है। इस केस को हल करने में पुलिस को फेसबुक से काफी मदद मिली है और पुलिस का दावा है कि वो जल्द ही इस केस को हल कर लेगी। दरअसल एटा में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या हो गई थी और पुलिस ने शुरुआती जांच में पाया था कि इन पांचों की मौत जहरीले पदार्थ से हुई थी। पुलिस के अनुसार राजेश्वर प्रसाद पचौरी की बहु दिव्या ने ही परिवार के सदस्यों को जहर दिया था। वहीं दिव्या ने ऐसा क्यों किया, ये पता लगाने में पुलिस लगी हुई है।

खाने में दिया था जहर

राजेश्वर प्रसाद पचौरी की बहु दिव्या ने इस साजिश को अंजाम दिया था। दिव्या ने राजेश्वर प्रसाद पचौरी, अपनी 10 साल की बेटी, 10 महीने के बेटे और बहन बुलबुल को खाने में जहर मिलाकर दिया था। इनको खाना खिलाने के बाद दिव्या ने इनका गला भी दबाया था। वहीं जब इन चारों की मौत हो गई उसके बाद दिव्या ने भी विषाक्त पदार्थ खा लिया था और अपनी नस काट दी थी।

फेसबुक से मिली मदद


इस केस को हल करने के लिए पुलिस ने फेसबुक की मदद ली है। पुलिस के अनुसार उन्हें दिव्या के फेसबुक से कुछ ऐसे तथ्य मिले हैं जो कई चीजों की और इशारा करते हैं। पुलिस के अनुसार दिव्या काफी समय से तनाव में थी और इस बात की जानकारी उनके परिवार के कई लोगों को थी। दरअसल पुलिस के अनुसार कलह की वजह से ये सब हुआ है और पुलिस यही पता लगाने में लगी हुई है कि कलह की असली वजह क्या थी। साथ में ही इस साजिश में कौन लोग शामिल थे। पुलिस को कई लोगों पर शक है और इसलिए पुलिस की दो टीमें प्रदेश से बाहर गई हैं और इस केस को हल करने में लगी हुई है।

किसने घर में पहुंचाया जहर

जहर से मौत होने की पुष्टि के बाद पुलिस ये जांच करने में लगी हुई है कि दिव्या को जहर किसने दिया था। क्योंकि लॉकडाउन के चलते घर से निकलना बंद था। ऐसे में किस व्यक्ति ने घर में जहर पहुंचाया है।

किस वजह से की दिव्या ने खुदकुशी

इस केस को हल करने के लिए पुलिस ने दिव्या और उसकी बहन बुलबुल के फोनों की जांच की और इन दोनों के फेसबुक के मैसेंजर पुलिस को कुछ ऐसे तथ्य मिले हैं जो दिव्या को आत्महत्या करने के लिए उकसाने ओर इशारा कर रहे हैं। ऐसे में पुलिस ये पता करने में लगी है कि आखिर दिव्या को खुदकुशी करने के लिए किसने मजबूर किया।

गौरतलब है कि एक हफ्ते पहले एटा शहर के श्रृंगार नगर मोहल्ले में एक ही परिवार के पांच लोगों का शव उनके घर से मिला था। जिसके बाद जांच में पुलिस ने ये पाया था कि दिव्या ने अपने परिवार के चार सदस्यों को मारने के बाद खुदकुशी कर ली थी। एएसपी क्राइम राहुल कुमार का कहना है कि अभी जांच चल रही है और कुछ दिनों में खुलासा हो जाएगा। पुलिस दोषियों को जल्द ही पकड़ लेगी।

Back to top button