दिलचस्प

कब्र में दफ़न हो गई थी महिला, खुद मिट्टी हटाकर बाहर आई, बाताया कैसे दी मौत तो मात

‘जाको राखे साइयां, मार सके न कोय’ ये कहावत आप सभी ने जरूर सुनी होगी. इसका अर्थ हैं कि जिसके ऊपर इश्वर का हाथ होता हैं उसे कोई मार नहीं सकता हैं. कई बार ऐसा होता हैं व्यक्ति मौत को करीब से देख लेता हैं लेकिन फिर भी जिंदा बच जाता हैं. युक्रेन में रहने वाली एक महिला के साथ भी ऐसा ही हुआ हैं. महिला को जिंदा कब्र में दफना दिया गया था लेकिन फिर भी वो बाहर निकल आई. दरअसल ये पूरी घटना युक्रेन के Maryanske की हैं. यहाँ रहने वाली 57 वर्षीय Nina Rudchenko का आरोप हैं कि उसके दो पड़ोसियों ने उसे शराब पीकर और मारपीट कर कथित रूप से कब्र में जिंदा गाड़ दिया था.

नीना ने अपने बयान में बाताया कि उसके पड़ोस में दो भाई रहते हैं. उन्होंने शराब पी रखी थी. वे मेरे घर में अचनाक घुस आए और तोड़फोड़ करने लगे. इसके बाद उन्होंने मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी थी. इस दौरान मेरा जबड़ा और नाक टूट गया.

‘इंडिया टाइम्स’ की एक खबर के अनुसार नीना को बेसबॉल बैट से मारा गया था. इतना नहीं दोनों पड़ोसियों ने उसे करीब दो घंटे टॉर्चर भी किया था. इस कारण नीना वहां बेहोश हो गई थी.

जब रात हुई तो दोनों आरोपी नीना को क्रबिस्तान ले गए. यहाँ पहले दोनों ने नीना के फेस पर पानी फेक उसे जगाया. इसके बाद उन्होंने नीना को खुद अपनी कब्र खोदने के लिए मजबूर किया. उन्होंने कहा कि तुम खुद अपनी कब्र खोदो और उसमे दफ़न हो जाओ. लोकल मीडिया से बातचीत के दौरान नीना ने बाताया कि जब मैं कब्र में गिरी थी तो दोनों पड़ोसी मुझे दफनाने लगे थे. मैंने अपना फेस हाथ से कवर कर लिया था ताकि थोड़ी वह रह जाए और सांस ले सकू. इस दौरान दोनों आरोपी हंस रहे थे और मेरी पूरी फैमिली को ख़त्म करने की योजना बना रहे थे. उनको लगा कि मैं मर गई इसलिए दोनों वहां से चले गए.

दोनों आरोपियों के जाने के बाद निंदा ने खुद ही अपने कब्र की मिट्टी हटाई और जैसे तैसे बाहर निकली. वो किसी तरह अपने घर पहुंची और वहां बेहोश हो गई. नीना की बहन Ludmila Gura बताती हैं कि जब नीना घर आई तो उसका चेहरे खून से सना हुआ था. चेहरे का रंग काला पड़ गया था और वो सूज भी गया था. उसे पहचानना भी मुश्किल हो रहा था. फिर हम उसे हॉस्पिटल ले गए.

डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार नीना को जैसे ही अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टर्स भी उसकी हालात देख दंग थे. Oleksandr Klymchuk नाम के एक सर्जन ने बाताया कि नीना के ब्रेन पर भी असर हुआ हैं. इसके साथ ही उसका जबड़ा और नाक पूरी तरह टूट गए हैं. पुलिसकर्मी Evgen Slipchenko के मुताबिक यदि दोनों भाई पर अपहरण और अटेम्प्ट टू मर्डर का केस दर्ज होगा. यदि वे दोषी पाए जाते हैं तो दोनों को 10 साल से अधिक की सजा भी होगी.

Back to top button