समाचार

सरकारी अफसरों का ‘शराब प्रेम’ पड़ा उनपर भारी, शराब की ‘सेल्फी’ हुई वायरल, हुआ यह अंजाम

राजस्व विभाग के तीन अधिकारियों को मौज मस्ती करना महंगा पड़ गया और इस मौज मस्ती के कारण इन तीनों अधिकारियों की नौकरी चली गई। दरअसल इन तीन अधिकारियों की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई। जिसमें इन तीनों ने शराब की बोतलें पकड़ी थी। ये फोटो 17 अप्रैल को सोशल मीडिया पर वायरल हुई और इस फोटो के वायरस होते ही इन तीनों अधिकारियों की नौकरी चली गई। फोटो में दिखाई दे रहे इन अधिकारियों के नाम जय धाकड़, धर्मेन्द्र मेहरा और दयाराम वर्मा हैं और ये घटना मध्य प्रदेश राज्य की है।

ये तीनों अधिकारी मध्य प्रदेश राजस्व विभाग में कार्य करते हैं और इन तीनों ने एक सेल्फी सोशल मीडिया पर शेयर की थी। जिसमें इनके हाथ में शराब की बोतलें थी। ये फोटो वायरल होने के बाद इन तीने के खिलाफ इनके विभाग ने जांच की और इस जांच में दोषी पाते हुए इन्हें 18 अप्रैल को निलंबित कर दिया गया है। अजय धाकड़, धर्मेन्द्र मेहरा और दयाराम वर्मा को शनिवार को एसडीएम बरेली ब्रजेंद्र सिंह रावत ने निलंबित किया। खबरों के अनुसार रायसेन कलेक्टर उमाशंकर भार्गव के निर्देश पर एसडीएम ब्रजेंद्र सिंह रावत ने इन तीनों को निलंबित किया है।

इन तीनों अधिकारियों को प्रशासन की छवि खराब करने का दोषी पाया गया है। जिसके चलते ये निलंबित हुए हैं। वहीं जांच के दौरान इन अधिकारियों के घर में छापा भी मारा गया था और इनकी अलमारी में शराब की बोतलें भी पाई गईं थी। अलमारी से बोतले मिलने के बाद इनकी फोटो सच साबित हुई और प्रशासन ने ये सख्त कदम उठाया। राज्य प्रशासन के अनुसार कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन है और इस प्रकार की हरकत से प्रशासन की छवि खराब हुई है। क्योंकि लॉकडाउन के समय देश की सभी शराब की दुकान बंद हैं। इन अधिकारियों को मध्य प्रदेश सिविल सेवा वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील नियम 1966 के तहत तत्काल प्रभाव निलंबित किया गया है।

आपको बात दें कि इन तीनों अधिकारियों ने जो फोटो शेयर की थी। उसमें 10 से अधिक शराब की बोतलें थी। इस फोटों में एक अधिकारी ने दो बोतल अपने हाथों में भी पकड़ रखी थी। ये फोटों इन्होंने अपने घर में खींची थी। हालांकि सेल्फी खींचते समय इन्होंने इस चीज की कल्पना नहीं की होगी कि इस फोटो के कारण इनकी नौकरी जा सकती है और इन्हें निलंबित किया जा सकता है।

Back to top button