बॉलीवुड

डॉक्टरों पर हमला करने वालों पर भड़की बॉलीवुड की ये दो अभिनेत्री, कहा-शर्म करें, इंसानियत दिखाएं

बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी और हेमा मालिनी ने कोरोना वायरस की जांच टीम पर लोगों द्वारा किए गए हमलों की निंदा की है और इन घटनाओं को गलत बताया है। शबाना आजमी ने डॉक्टर्स और पुलिसकर्मियों पर हमला करने वालों की जमकर आलोचना करते हुए ट्वीट किया है और कहा है कि कोविड-19 संकट से हम देर-सबेर उबर ही जाएंगे। भयावह ये है कि डॉक्टरों और नर्सों पर वो लोगों हमले कर रहे हैं। जिन्हें वो बचाने की कोशिश कर रहे हैं। डर से नफरत पैदा होती है और नफरत से और ज्यादा नफरत। मैं आप लोगों से प्रार्थना करती हूं नफरत की जगह मानवीयता को लेने दें और अपने नायकों को सलाम करें।

वहीं अभिनेत्री हेमा मालिनी ने भी डॉक्टर्स और पुलिसकर्मियों पर हुए हमलों पर एक वीडियो बनाई है और इस वीडियो में संदेश देते हुए कहा है कि ‘लॉकडाउन 2 के बाद भी कुछ लोग ऐसी शर्मनाक हरकतें कर रहे हैं। मुरादाबाद में कुछ लोगों ने एंबुलेंस पर हमला कर दिया। चिकित्साकर्मियों पर पत्थर बरसाए। शर्म कीजिए…, थोड़ी इंसानियत जिंदा रखिए। हेमा मालिनी ने अपनी ये वीडियो अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर शेयर की है।

इन दोनों अभिनेत्रियों से पहले सलमान खान ने भी एक वीडियो साझा की थी और इस वीडियो में सलमान खान ने इन हमलों की निंदा की थी। सलमान ने कोरोना वायरस की जांच टीम पर हमला करने वाले लोगों की खूब आलोचना करते हुए कहा था कि लोग ऐसी हरकत ना करें। सलमान ने लोगों से अपील की थी कि वो बेवकूफी ना करें और जांच टीम की मदद करें। ताकि कोरोना जंग से लड़ा जा सके।

ताज़ा रिपोर्ट: भारत में 1000 के पार पहुंचा कोविड-19 के मरीजों का आंकड़ा, इतनों की हुई मौत

गौरतलब है कि देश के कई इलाकों से ऐसी घटनाएं देखने को मिल रही हैं। जहां पर कोरोना वायरस की जांच करने पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और पुलिस की टीम पर लोगों द्वारा हमले किए जा रहे हैं। सबसे पहले इंदौर से ये घटना सामने आई थी। जहां पर कोरोना वायरस की जांच करने पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और पुलिस की टीम पर हमला किया गया था। इस हमले में दो महिला डॉक्टर घायल हो गई थी। वहीं इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और पुलिस की टीम पर हमला किया गया था। इस हमले के दौरान इनपर पत्थर फेंके गए थे और इस हमले में कुछ डॉक्टर्स और पुलिसकर्मी  घायल हो गए थे। हालांकि इस घटना के बाद यूपी सरकार ने हमला करने वाले लोगों को गिरफ्तार कर लिया था और इन लोगों पर कड़ी कार्रवाई की गई थी। हैरान करने की बात है कि इस हमले में कई सारी महिलाएं भी शामिल थी और ये महिलाएं छत से ईंट फेंक रही थी। ये इलाका एक मुस्लिम इलाका है और अभी तक जितने भी हमले स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और पुलिस की टीम पर किए जा रहे हैं। वो मुस्लिम इलाकों में ही हो रहे हैं। वहीं इन घटना पर कई प्रसिद्ध लोगों की प्रतिक्रिया आ रही है और हर कोई इन लोगों की खूब निंदा कर रहा है।

Back to top button