ब्रेकिंग न्यूज़

लाइव टीवी पर अर्नब गोस्वामी ने एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से दिया इस्तीफा, बताया यह वजह

अर्नब ने लाइव टीवी पर शेखर गुप्ता से कहा का भारतीय पत्रकारिता को कंप्रोमाइज करने की दिशा में ले जाने के लिए आप जिम्मेदार हैं

टीवी के मशहूर एकंर और रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी ने लाइव टीवी पर एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। अर्नब ने इस इस्तीफे का जिम्मेदार एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया को बताया है। उनका आरोप है कि एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया एडिटोरियल एथिक्स से पूरी तरह समझौता कर चुका है और अब वो इसका हिस्सा नहीं बने रहना चाहते। उनके लाइव टीवी का ये वीडियो ट्विटर पर काफी ट्रेंड कर रहा है और बहुत से लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया दी है।

 

लाइव डिबेट में अर्नब ने की घोषणा


वीडियो में अर्नब को कहते सुना जा रहा है कि एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने एडिटोरियल एथिक्स से पूरी तरह समझौता कर लिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वो यहां से इस्तीफा इसलिए दे रहे है क्योंकि यहां झूठी खबरों पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा। बता दें की अर्नब गोस्वामी ने ये भी कहा कि वो काफी लंबे वक्त से गिल्ड ऑफ इंडिया के सदस्य हैं। उनके अचानक से टीवी शो के दौरान रिजाइन कर देने से लोगों के कमेंट भी सामने आए हैं। बता दें की अर्नब गोस्वामी ने लाइव टीवी पर शेखर गुप्ता पर आरोप लगाते हुए कहा का भारतीय पत्रकारिता को कंप्रोमाइज करने की दिशा में ले जाने के लिए आप जिम्मेदार हैं।

लोगों ने दी प्रतिक्रिया


एक ट्वीटर यूजर ने लिखा की अर्नबर सर ने जो वीडियो में कहा उससे मैं बहुत संतुष्ट हूं। मैं उनकी बात से सहमत हूं और सिर्फ अर्नब सर में ही इतनी हिम्मत है। एक अन्य यूजर ने लिखा- बहुत अच्छे अर्नब गोस्वामी, मैं आपकी ऐसी हिम्मत भरे फैसले की कद्र करता हूं।


एक ने लिखा कि अर्नब गोस्वामी के बारे में चाहे कोई कुछ भी कहे, लेकिन मैंने उनके जैसा बेहतरीन पत्रकार आज तक नहीं देखा। बता दें की ट्विटर पर कई दिनों से हैशटैग अर्नब गोस्वामी ट्रेंड कर रहा है और इस ट्रेंड के साथ ही लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

संस्थान पर लगाए गंभीर आरोप

 

गौरतलब है कि अर्नब रिपब्लिक टीवी के एडिटर एन चीफ हैं और टाइम्स नॉउ से भी वो काफी लंबे समय से जुड़े थे।अर्नब टाइम्स नॉउ के प्रेसिडेंट-न्यूज के पद पर कार्यरत थे। उन्हें अपने एक अलग अंदाज और अक्रामक प्रस्तुति के लिए कफी पसंद किया जाता है। यहां से इस्तीफा देने के बाद अर्नब रिपब्लिक टीवी के साथ दोबारा दर्शकों के सामने आए। अर्नब ने एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया पर झूठी खबरों पर कोई एक्शन ना लेने का और पत्रकारिता के एथिक्स को बिगाड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मै इस संस्था से बहुत लंबे समय से जुड़ा था, लेकिन अब मैें इससे इस्तीफा देता हूं। ये संस्था पत्रकारिता के एथिक्स के साथ खिलवाड़ कर रही है और सिर्फ खुद के स्वार्थ के लिए काम कर रही है।

Back to top button