अध्यात्म

सास-बहू बहुत झगड़ती हैं तो आजमाए ये 7 वास्तु टिप्स, दोनों लड़ाई भूल प्रेम से रहने लगेगी

शायद ही कोई ऐसा घर होगा जहाँ सास बहू के बीच झगड़े ना होते हो. ये एक ऐसा रिश्ता हैं जिनके बीच खींचतान आए दिन चलती ही रहती हैं. अब थोड़ी बहुत नोकझोक होना तो आम बात हैं लेकिन कई बार ये लड़ाई झगड़ा इतना बड़ा रूप ले लेता हैं कि दोनों एक दुसरे की शक्ल देखना तक पसंद नहीं करती है. इन सास बहू के झगड़े के चलते परिवार के बाकी लोगो का सुख चेन और शान्ति भी छीन जाता हैं. वैसे तो सास बहू के बीच के झगड़े की वजह दोनों का आपसी तालमेल ना बैठ पाना होता हैं लेकिन कई बार इसका कारण घर में मौजूद नेगेटिव उर्जा भी हो सकती हैं. ऐसे में आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें आजमाने के बाद आपके घर सास बहू के झगड़े बंद हो जाएंगे.

चंदन की मूर्ति

घर में ऐसा स्थान खोजे जहाँ सबकी नजरे बार बार जाती हैं. अब इस स्थान पर चंदन की कोई मूर्ति रख दे. ये चंदन की मूर्ति देखने वालों के माइंड में पॉजिटिव विचार लाती हैं. इससे उनके अंदर की नकारात्मकता ख़त्म हो जाती हैं. इस तरह ये चंदन की मूर्ति घर में सास बहू के झगड़े समाप्त करवा सकती हैं.

किचन स्टैंड काले रंग का ना हो

महिलाएं अधिकतर समय किचन में ही बिताती हैं. यही वो जगह हैं जहाँ सबसे ज्यादा लड़ाई झगड़ो की शुरुआत होती हैं. ऐसे में आपको अपने किचन का स्टैंड (कैबिनेट) काले रंग का नहीं रखना चाहिए. काले रंग से अलफा रेडिएशन निकलती हैं जो सेहत के लिहाज से भी अच्छी नहीं होती हैं. जब सेहत बिगड़ती हैं तो इंसान चिड़चिड़ा हो जाता हैं और लड़ाई अधिक करता हैं. इसलिए किचन स्टैंड काले रंग की बजाए किसी भी दुसरे रंग का बनवाना चाहिए.

यह तस्वीर बढ़ाएगी प्रेम

सास और बहू दोनों के कमरे में लाल रंग के फ्रेम में फोटो लगाए. ये वो फोटो होगी जिसमे सास और बहू साथ में दिखाई दे रहे हैं. इन्हें बार बार देखने पर दोनों के बीच प्रेम भावना बढ़ जाएगी.

कूड़ेदान का स्थान

घर में कूड़ेदान को कभी भी उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए. साथ ही इस दिशा में कचरा भी नहीं डालना चाहिए. इस बात का ख्याल रखने पर घर में सभी के रिश्ते नाते सुधर जाएंगे. लड़ाई झगड़ा और एक दुसरे के प्रति जलन भी कम हो जाएगी.

कमरे की दिशा

वास्तु शास्त्र : इन 7 टिप्स से अपने बेडरूम को करें डेकोरेट, हमेशा रहेगी खुशहाल शादीशुदा जिंदगी

घर में सास ससुर का कमरा दक्षिण-पश्चिम दिशा में जबकि बेटे-बहू का कमरा किसी और दिशा में होना चाहिए. दोनों का कमरा एक ही दिशा में होने पर आपस में झगड़ा होता हैं. इसकी वजह ये हैं कि दक्षिण – पश्चिम दिशा डॉमिनेटिंग दिशा होती हैं जिसके चलते इसमें घर के बड़ो को ही रहना चाहिए.

चाँद के चंद्रमा की माला

सास – बहू के कमरे में सुंदर प्राकृतिक नज़रों की तस्वीरें जैसे झरने, नदियाँ इत्यादि लगानी चाहिए. इसके अलावा सोमवार के दिन दोनों के गले में सफ़ेद धागे में चांदी के चंद्रमा वाली माला पहाएं. इससे दोनों जे झगड़े बहुत जल्द ख़त्म हो जाएंगे. इसके साथ ही रिश्तों में मधुरता भी आएगी.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close