बॉलीवुड

शादीशुदा होने के बावजूद कुँवारी लड़कियों जैसा जीवन बिता रही ये 6 एक्ट्रेस, देखे इनका अंदाज़

भारत में कोई महिला शादीशुदा हैं या नहीं इसकी पहचान करना बड़ा आसान होता हैं. आमतौर पर यहाँ महिलाएं शादी के बाद साड़ी पहनती हैं. इसके अलावा वे रोजाना ही माथे पर सिंदूर लगाती हैं एवं गले में मंगलसूत्र भी पहनती हैं. अब कुछ आधुनिक महिलाएं भले साड़ी ना पहने लेकिन उनकी मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र तो लगभग हमेशा ही देखने को मिल जाता हैं. अक्सर यही देखा जाता हैं कि शादी के बाद महिलाएं कुँवारी लड़कियों जैसा पहनावा या रहन सहन नहीं करती हैं. लेकिन बॉलीवुड अभिनेत्रियों की बात करे तो उनकी सोच थोड़ी हट के होती हैं. ये एक्ट्रेस दिल से तो भारतीय होती हैं लेकिन कभी कभी वेस्टर्न कल्चर भी अपना लेती हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की उन 6 एक्ट्रेस से मिलाने जा रहे हैं जो शादी के बाद भी कुँवारी लड़कियों की तरह रहती हैं.

यहाँ कुँवारी लड़कियों की तरह रहने का मतलब हैं वे बिंदास होकर जैसे चाहे वैसे कपड़े पहन लेती हैं. इसके साथ ही कई मौको पर इनके गले में ना तो मंगलसूत्र दिखता हैं और ना ही माथे पर सिंदूर होता हैं. हालाँकि इनका पहनावा पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करता हैं कि ये जा कहाँ रही हैं या अवसर क्या हैं. मसलन भारतीय त्योहारों और कुछ अन्य मौको पर ये भी साड़ी, सिंदूर और मंगलसूत्र के साथ पूर्ण भारतीय नारी की तरह दिखाई देती हैं, लेकिन जब ये वेकेशन पर होती हैं, जिम जाती हैं या कोई और इवेंट होता हैं तो ज्यादातर कुँवारी लड़कियों की तरह ही घुमती हैं.

शिल्पा शेट्टी

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम शिल्पा शेट्टी का आता हैं. शिल्पा ने 2009 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी रचाई थी. हालाँकि जब वे बनठन के बाहर निकलती हैं तो उन्हें देख लगता ही नहीं हैं कि वे शादीशुदा हैं. उनके लुक और स्टाइल को देख हमेशा कुँवारी लड़कियों वाली फीलिंग ही आती हैं.

अमृता अरोड़ा

अमृता ने 2009 में सकील लडाक से शादी रचाई थी. अमृता 42 साल की होने को आई हैं लेकिन फिर भी उनका पहनावा अक्सर मॉडर्न कुँवारी लड़कियों जैसा ही होता हैं.

दीपिका पादुकोण

दीपिका ने साल 2018 में रणवीर सिंह के साथ 7 फेरे लिए थे. दीपिका जब भी किसी ख़ास इवेंट में वेस्टर्न लुक में जाती हैं तो एक कुँवारी लड़की की तरह ही दिखती हैं. वे बस ख़ास मौको पर ही गले में मंगलसूत्र डालती हैं.

बिपाशा बसु

बिपाशा ने 2016 में करण सिंह ग्रोवर से शादी की थी. ऐसा बहुत ही कम होता हैं जब बिपाशा मंगलसूत्र पहने या मांग में सिंदूर लगाए दिखाई देती हैं. वे ज्यादातर कुंवारी लड़कियों की तरह आधुनिक अवतार में ही नजर आती हैं.

करीना कपूर

2012 में सैफ अली खान को अपना बनाने वाली करीना कपूर का स्टाइल भी कुँवारी महिलाओं कि तरह हैं. अपने स्टाइल के चक्कर में वे अक्सर एक भारतीय शादीशुदा महिला जैसे परिधान कम ही पहनती नजर आती हैं.

प्रियंका चोपड़ा

2018 में हॉलीवुड सिंगर और एक्टर निक जोनास के साथ शादी रचाने वाली प्रियंका चोपड़ा भी अधिकतर वेस्टर्न कल्चर के हिसाब से ही पहनावा रखती हैं. प्रियंका दिल से भले देसी हो लेकिन वो डेली बेस पर मंगलसूत्र नहीं पहनती हैं.

Back to top button