बॉलीवुड

‘धर्मेंद्र नहीं चाहते थे फिल्मों में काम करे बेटी ईशा देओल, लेकिन एक वजह से बदलना पड़ा फैसला

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कॉमेडी शो “द कपिल शर्मा शो” में हाल ही में हेमा मालिनी अपनी बेटी ईशा देओल के साथ पहुंची. “द कपिल शर्मा शो” में कपिल शर्मा ने हेमा मालिनी से ईशा के बचपन और बॉलीवुड में डेब्यू को लेकर कुछ सवाल किए. कपिल के इन सवालों पर हेमा मालिनी ने कई ऐसी बातें बताई जो अभी बहुत कम लोगों को मालूम है. उन्होंने कहा-ईशा का इंटरेस्ट हमेशा खेल और डांस जैसी एक्स्ट्रा क्यूरीकूलर एक्टिविटीज में रहता था. हम अपने घर में डांस की प्रैक्टिस किया करते थे, जिसकी वजह से ईशा को डांस करना अच्छा लगने लगा. धीरे धीरे ईशा के मन में यह चाहत जाग गई कि वह भी एक प्रोफेशनल डांसर बने और फिल्म इंड्रस्ट्री में अपना करियर बनाएं. लेकिन, इसके बाद हेमा मालिनी ने एक बेहद चौकाने वाला खुलासा किया. बतौर हेमा मालिनी धरम जी को ऐशा का डांस करना या फिर फिल्म इंड्रस्ट्री में काम करना पसंद नहीं था और शुरुआत में उन्होंने इसके लिए मना भी कर दिया था.

इसके बाद हेमा मालिनी ने बताया कि जब धरम जी को पता चला कि ईशा वही डांस सीख रही है जो मैं करती हूं, तो उन्होंने ईशा को डांस सीखने की मंजूरी दे दी. हालांकि, वो कभी नही चाहते थे कि ईशा बॉलीवुड फिल्मों में काम करे. लेकिन, फिर उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में उसका काम करना एक्सेप्ट कर लिया. कपिल शर्मा शो में कपिल ने हेमा मालिनी और ईशा से कई मजेदार प्रश्न पूछे. कपिल ने हेमा मालिनी से पूछा आपने कभी अपनी शादी के बाद बड़े-बड़े पराठे जैसी पंजाबी डिश ट्राई नहीं की? कपिल के इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, धरम जी जिस कल्चर से संबंध रखते हैं वहां पर ऐसे पराठे अक्सर बनते और खाने को मिल जाते हैं. हेमा मालिनी ने बताया कि जब धरम जी हमारे यहां आते हैं तो वह इडली और सांभर ही खाते हैं.

कपिल शर्मा ने ईशा से पूछा कि आपको लेकर यह अफवाह है कि जब भी आप व्यस्त होती हैं तो आपकी दोस्त आपकी आवाज निकालकर भरत को फोन कर देती है. क्या यह सच है? ईशा ने कपिल के इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मेरी एक दोस्त है जो बिल्कुल मेरी तरह ही आवाज निकालती है. जब भी मैं बातें करते करते बोर होने लगती हूं तो वो बातें करना शुरु कर देती है. ईशा ने बताया कि उन्हें 2 मिनट से ज्यादा बातें करना पसंद नहीं है और इस मामले में बिल्कुल अपनी मां की तरह ही है. इस मौके पर ईशा देओल ने पिता धर्मेंद्र और मां हेमा मालिनी का एक मजेदार किस्सा भी सुनाया. ईशा ने बताया कि एक बार मां पापा से बात कर रही थी और पापा को फोन में अचानक इनके खर्राटे की आवाज सुनाई देने लगी. इसके बाद हेमा मालिनी ने इस बारे में सफाई भी दी.

हेमा मालिनी ने कहा ऐसा हुआ था कि मैं बहुत लंबे समय से काम कर रही थी. पूरी रात शूटिंग करने की वजह से मैं बहुत ज्यादा थक गई थी. प्यार भरी बातें भी एक लिमिट तक ही अच्छी लगती हैं. इन बातों को सुनकर वहां पर मौजूद सभी लोग हंसने लगे. आपको बता दें कि हाल ही में ईशा ने “अम्मा मियां” नाम की एक बुक भी लिखी है. जिसमें उन्होंने मदरहुड के एक्सपीरियंस और अलग-अलग तरह की रेसिपी के बारे में भी लिखा है. आपको बात दें कि ईशा देओल काफी लंबे समय से बॉलीवुड फिल्मों से दूर हैं. ईशा ने साल 2002 में फिल्म ‘मेरे दिल से पूछो’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और इसके बाद वो कई और फिल्मों में भी नजर आई. लेकिन वो बॉलीवुड इंडस्ट्री में ज्यादा कामयाब नहीं रहीं. इसके बाद ईशा देओल ने फिल्मों से दूरी बना ली.

Back to top button