ब्रेकिंग न्यूज़

आज ही निपटा लें बैंकों के जरुरी काम, कल से लगातार तीन दिनों तक बंद रहेंगे बैंक!

कल यानी कि शनिवार से देश के सभी बैकों में लगातार तीन दिनों तक अवकाश रहेगा। बैंकों में यह अवकाश होली की वजह से होगा। इसलिए अगर आपका कोई जरुरी काम बैंक में है तो उसे आज ही जल्दी से निपटा लें, वरना बाद में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको बता दें कि जहां पूरे देश में बैंक तीन दिन तक बंद रहेंगे, वहीं बिहार में लगातार 4 दिनों तक बंद रहेंगे। होली का पर्व नजदीक है, ऐसे में आपको कैश की समस्या ना होने पाए। इसलिए आज ही बैंक से जाकर उचित मात्रा में कैश निकलकर आने वाली होली के लिए रख लें।

बिहार में 14 मार्च को भी बंद रहेंगे बैंक:

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस शनिवार से लेकर आने वाले अगले तीन दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। आपको बता दें कि दूसरा शनिवार होने की वजह से बैंक 11 मार्च को भी बंद रहेंगे जबकि उसके अगले दिन 12 मार्च को रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे। 13 मार्च को होली की वजह से सोमवार को भी बैंक बंद रहेंगे। अन्य राज्यों में 14 मार्च को बैंक खुल जायेंगे लेकिन बिहार में 14 मार्च यानी कि मंगलवार को भी बैंक में अवकाश रहेगा।

Man using a ATM
खाली हो सकते हैं एटीएम:

चूंकि होली नजदीक है, इसलिए सभी को कैश की जरूरत पड़ेगी। बैंक लगातार तीन दिनों तक बंद रहने वाले हैं, ऐसे में लोगों के पास पैसे निकालने के लिए एकमात्र जरिया बचता है एटीएम। जब सभी लोग एटीएम के ही भरोसे होंगे तो, ज़ाहिर सी बात है एटीएम से भी पैसे ख़त्म हो जायेंगे। आप तो जानते ही हैं कि नोटबंदी के बाद लोगों को कैश की काफी किल्लत झेलनी पड़ी थी।

आज भी किसी-किसी एटीएम में नहीं हैं पैसे:

अभी भी सभी एटीएम में कैश उचित मात्रा में नहीं रखे जाते हैं। कुछ एटीएम तो ऐसे भी हैं, जहां अभी तक कैश नहीं डाला गया है। ऐसे में बैंक बंद होने की वजह से जनता को और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आपके होली के रंग फीके ना पड़ें, इसके लिए आप आज ही अपने बैंक के सभी काम निपटा लें और जरूरत के हिसाब से कैश का इंतज़ाम भी कर लें।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close