लखनऊ – कल यानि 11 मार्च को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के परिणाम आने हैं, लेकिन इससे पहले 9 मार्च से ही लगभग सभी एग्जिट पोल में भाजपा को प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर दिखाया गया है। इसको लेकर पूरे प्रदेश में सत्ता के जादूई आकड़ों को छूने के लिए समीकरण बनने और बयानबाजी का दौर शुरु हो चुका है। एक ओर अखिलेश यादव ने अपनी हार देखते हुए मायावती के साथ गठबंधन का इशारा कर दिया है तो दूसरी ओर आजम खान ने यूपी की जनता को धमकी देते हुए कहा है कि अगर समाजवादी पार्टी चुनाव हारती है तो इसका यूपी की जनता को गंभीर परिणाम भुगतना पड़ेगा। Samajwadi party prepares for lose.

 

आजम खान ने दी यूपी की जनता को धमकी –

आजम खान ने बयान दिया है कि, अगर यूपी में सपा हारती है तो इसके लिए अकेले अखिलेश यादव ही जिम्मेदार नहीं होंगे बल्कि अखिलेश की हार सबकी हार होगी। यह समाजवादी पार्टी की हार होगी। जिसके लिए केवल अखिलेश को ही जिम्मेदार नहीं ठहराना चाहिए। इस हार के लिए सपा के सहयोगी दल और प्रदेश की जनता जिम्मेदार होगी। आजम खां ने तो प्रदेश की जनता को धमकाते हुए यहां तक कह दिया कि सपा की हार का परिणाम जनता को भी भुगतना पड़ेगा। आपको बता दें कि तमाम एग्जिट पोल प्रदेश में बीजेपी को 250 से अधिक सीटें मिलती दिखा रहे हैं।

सपा सरकार नहीं बनी तो अखिलेश का नुकसान नहीं –

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने कहा है कि अगर उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार नहीं बनी, तो नुकसान सिर्फ अखिलेश यादव का ही नहीं होगा, बल्कि नुकसान पूरे उत्तर प्रदेश का होगा। आपको बता दें कि बीजेपी इस बार सभी विपक्षी दलों को चौकाते हुए 251-279 सीट पर जीत हासिल करने जा रही है। एक्सिस द्वारा किये गए सर्वे के मुताबिक सपा और कांग्रेस गठबंधन को मात्र 88-112 सीटें और बीएसपी को सिर्फ 28-42 सीटों पर ही जीत मिलती दिख रही है। इन आंकड़ों से सबसे बड़ा झटका राज्य में सत्ता पर काबिज समाजवादी पार्टी को लगा है। इस एग्जिट पोल के मुताबिक सपा-कांग्रेस गठबंधन को मात्र 88 से 112 सीटें ही मिलती दिख रही हैं।

 देखिए, किस तरह अभी से सपा ने मान ली है अपनी हार –

https://youtu.be/xAz1dIP5EAk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!