बॉलीवुड

बॉलीवुड के 10 मशहूर कॉमेडियन के बेटों से मिलिए, पिता जैसी शोहरत नहीं मिली तो कर रहे ये काम

अधिकतर हिंदी फिल्मों में कॉमेडी का तड़का जरूर लगाया जाता हैं. इससे दर्शक फिल्म में बोर नहीं होते हैं. बॉलीवुड में कई ऐसे दिग्गज लोग हुए जिनके लिए कॉमेडी बाएं हाथ का खेल हैं. ऐसे में आज हम आपको पॉपुलर कॉमेडी एक्टर्स के काम जाने पहचाने बेटों से मिलाने जा रहे हैं.

आरव कुमार (अक्षय कुमार का बेटा)

अक्षय मल्टीटेलेंटेड स्टार हैं. अपनी बेहतरीन कॉमेडी से लोगो को खूब हंसाते हैं. उनका बेटा आरव मीडिया की लाइम लाइट से दूर ही रहना पसंद करता हैं. वो कैमरा से इतना शर्माता हैं कि मीडिया से छुपने के लिए अधिकतर हूडी और कैप में ही बाहर निकलता हैं. फिलहाल आरव का फिल्म इंडस्ट्री में कोई इंटरेस्ट नहीं हैं.

कायज इरानी (बोमन इरानी का बेटा)

30 की उम्र के बाद बॉलीवुड में अपना करियर बनाने वाले बोमन अपनी लाजवाब एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. वे फिल्मों में अधिकतर कॉमेडी वाले रोल प्ले करते हैं. बोमन का बेटा कायज भी एक अभिनेता हैं. कायज को आप ‘स्टूडेंट ऑफ़ द इयर’ में देख चुके हैं. उन्होंने और भी कई बॉलीवुड फ़िल्में की हैं लेकिन उनकी कोई ख़ास फेन फॉलोइंग नहीं हैं.

यशवर्धन आहूजा (गोविंदा का बेटा)

20 साल के यशवर्धन की तुलना हमेशा अपने पिता गोविंदा से की जाती हैं. यशवर्धन ने लंदन से फिल्म मेकिंग का कोर्स भी कर रखा हैं. वो फिल्म मेकर साजिद नाडियाडवाला के साथ बिहाइंड द कैमरा काम करता हैं. कैमरा के सामने आकर एक्टिंग करने का यशवर्धन का कोई इरादा नहीं हैं.

आदित्य रावल (परेश रावल का बेटा)

परेश बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर माने जाते हैं. वे कॉमेडी से लेकर ड्रामा तक हर टाइप की एक्टिंग बखूबी जानते हैं. परेश के बेटे आदित्य ने बॉम्बे टाकिज फिल्म से एक्टिग डेब्यू किया था. हालाँकि वर्तमान में वो एक्टिंग से ज्यादा फिल्म लेखन पसंद करता हैं. मसलन आदित्य ने ‘ओएमजी: ओह माय गॉड’ फिल्म का स्क्रीन प्ले लिखा था.

सरफ़राज़ खान (कदर खान का बेटा)

स्वर्गीय कादर खान जी 90 के दशक में कई फनी रोल किया करते थे. उनका बेटा सरफ़राज़ भी फिल्मों में नजर आ जाता हैं. आप उन्हें वांटेड और तेरे नाम जैसी फिल्मों में देख चुके हैं.

जस्सी लीवर (जॉनी लीवर का बेटा)

अक्सर अपने कॉमेडी रोल के लिए ही फेमस हुए जॉनी लीवर का बेटा जस्सी भी एक्टिंग में हाथ आजमा चूका हैं. कभी ख़ुशी कभी गम में जस्सी ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट का किया था. बड़ा होने पर वो ‘वार’ फिल्म में छोटे से किरदार में भी नजर आया था.

लकी अली (महमूद का बेटा)

जब भी बॉलीवुड में कॉमेडी करने वाले दिग्गज अभिनेताओं का नाम लिया जाता हैं तो महमूद उस लिस्ट में पहले नंबर पर आते हैं. हालाँकि उनके बेटे लकी अली ने अभिनय की बजाए म्यूजिक लाइन को चुना. लकी अली के कई गाने 90 के दशक में पॉपुलर हुए थे.

जसरास भट्टी (जसपाल भट्टी का बेटा)

पंजाब और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी कॉमेडी से सबको हंसाने वाले जसपाल भट्टी का एक कार एक्सीडेंट में निधन हो गया था. जसराज भट्टी उन्हीं का बेटा हैं जो ‘पॉवर कट’ फिल्म में पापा साथ नजर भी आया था.

 अनिकेत सराफ (अशोक सराफ का बेटा)

अनिकेत ‘हम पांच’ सीरियल से फेमस हुए कॉमेडियन अशोक सराफ का बेटा हैं. अनिकेत को मीडिया की लाइम लाइट से दूर रहना ही पसंद हैं.

बबलू मुखर्जी (केश्तो मुखर्जी का बेटा)

केश्तो मुखर्जी अक्सर फिल्मों में पियक्कड़ शराबी की भूमिका में ही नजर आते थे. वे अपने जमाने के बेहतरीन डायरेक्टर भी थे. उनका बेटा बबलू अपने पिता की तरह नाम नहीं कमा पाया. बबलू को आप दिल और इसी का नाम जिंदगी जैसी फिल्मों में देख चुके हैं.

Back to top button