बॉलीवुड

सैफ अली ने तान्हाजी पर दिया था विवादित बयान, क्या वो ‘जवानी जानेमन’ के प्रमोशन का स्क्रिप्ट था?

हाल ही में सैफ अली खान ने कहा था कि, “अंग्रेजों से पहले इंडिया की अस्तित्व नहीं थी।” जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर उनको काफी ट्रोल किया गया। दरअसल, सैफ अली खान ने अपने एक बयान में फिल्म तान्हाजी के बारे में बात करते हुए कहा था कि, “मुझे नहीं लगता कि यह इतिहास है। मुझे नहीं लगता कि ब्रिटिश से पहले इंडिया की कोई अस्तित्व थी।” सैफ के इस बयान के बाद से ही कई लोगों ने उन्हें ट्रोल किया। सैफ का इस तरह का बयान बचकाना ही है, क्योंकि जिस इंडिया की अस्तित्व की बात वो कर रहे हैं वो सदियों पूरानी है।

तानाजी के हीट होते ही बदले सैफ अली खान के सुर

अभिनेता सैफ अली खान का “अंग्रेजों से पहले इंडिया का अस्तित्व नहीं था ” वाला बयान कितना बेवकूफी भरा है या बचकाना है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि फिल्म ‘तानाजी’ 200 करोड़ से ज्यादा कमाने का बाद उन्होंने अजय को ये रोल देने के लिए शुक्रिया कहा है।  तान्हाजी फिल्म के रिलीज़ होते वक़्त सैफ अली खान ने कहा था की , ‘इस तरह की प्रेरणादायक फिल्म का हिस्सा बनकर उन्हें खुशी है’। पहले वो खुद को तान्हाजी  फिल्म का हिस्सा बनकर  धन्य मान रहे थे। लेकिन, शायद उस वक्त पैसे के चक्कर में फिल्म करते समय उन्हें यह इतिहास नहीं याद आया होगा।

सैफ को तो शायद ये इतिहास भी मालूम नहीं कि उनके लड़के का नाम तैमूर है, जो भारतीय इतिहास का सबसे घृणित नाम है। दरअसल, सैफ उन अभिनेताओं में से है जो फिल्म रिलीज होने से पहले कुछ और बोलते हैं और हीट होने के बाद अपना असल रंग दिखा देते हैं। खैर लगता है की जवानी जानेमन रिलीज़ होने से पहले नया  बयानबाजी करना और पैंतरा बदलना लगता है की उन की नयी फिल्म जवानी जानेमन के प्रमोशन का एक तरीका है

सैफ अली खान अपनी आगामी फिल्म ‘जवानी जानेमन’ की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस फिल्म में वो एक पिता की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे। फिल्म से अपना डेब्यू कर रही अलिया फर्नीचरवाला फिल्म में सैफ की बेटी का किरदार निभा रही हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इससे पहले इस फिल्म में सैफ की बेटी का किरदार सारा निभाने वाली हैं, ऐसी चर्चाएं थीं। इस बात का खुलासा खुद सैफ ने एक वेबसाइट के साथ हाल ही में इटरव्यू के दौरान किया है। सैफ ने खुलासा किया है कि सारा को इस रोल के लिए एप्रोच किया गया था, लेकिन वह नहीं चाहते थे कि वह इस फिल्म में उनके साथ काम करे।

फिल्म में सारा अली को नहीं लेना चाहते थे पापा सैफ

अपनी फिल्म ‘जवानी जानेमन’ में बेटी सारा के साथ नहीं काम करना चाहते थे सैफ, बताई ये बड़ी वजह

इस फिल्म में सैफ अली खान के साथ उनकी बेटी सारा अली खान भी नजर आने वाली थीं। ऐसी चर्चा है कि है सारा अली खान को सैफ की बेटी रोल करना था। लेकिन सैफ अली खान उन्हें इस फिल्म का हिस्सा नहीं बनाना चाहते थे। इस बात का खुलासा करते हुए सैफ ने खुद कहा कि, “केदारनाथ की शूटिंग लगभग बंद हो गई थी और सारा के पास कोई दूसरी फिल्म नहीं थी। एक अच्छे पिता होने के नाते, मैंने उससे पूछा कि क्या वह जवानी जानेमन करना चाहेगी। हालांकि उसने ‘हाँ’ कहा लेकिन फिर केदारनाथ की शूटिंग शुरु हो गई और सिम्बा भी उसे मिल गई। उसके बाद मैंने सारा को ये फिल्म करने से मना कर दिया था।” सैफ के मुताबिक, ‘इस तरह की चीजों से परिवार में कॉम्पलीकेटेड स्थिति हो जाती हैं।’ बता दें कि ‘जवानी जानेमन’ में सैफ अली खान की बेटी का किरदार अभिनेत्री पूजा बेदी की बेटी अलाया फर्नीचरवाला निभा रही हैं।

 

Back to top button