विशेष

प्यार हुआ और एक बेटी भी हुई लेकिन इस वजह से लड़के ने नहीं की शादी, ये है लक्ष्मी की असली कहानी

लक्ष्मी अग्रवाल के ऊपर एक फिल्म बनायी गयी है. इस फिल्म का नाम है “छपाक” जब से ये फिल्म रिलीज हुई है तबसे लक्ष्मी अग्रवाल एक बार फिर से सुर्ख़ियों में आ गयी है. सभी लोग लक्ष्मी अग्रवाल के बारे में ज़्यादा से ज़्यादा जानना चाहते है सभी लोग लक्ष्मी की ज़िंदगी की कहानी जानना चाहते हैं. आप सभी को ये तो पता ही होगा की एक लड़के ने तेजाब फेंककर लक्ष्मी अग्रवाल का पूरा चेहरा बिगाड़ दिया था. जिसके बाद लक्ष्मी ने केस लड़ा और वो केस जीत भी गयी. केस जीतने के साथ साथ लक्ष्मी अग्रवाल पूरी हिम्मत और हौसले के साथ अपनी जिन्दगी भी जी रही हैं इन्ही सब चीजों के बीच लक्ष्मी की जिन्दगी में एक युवक की एंट्री होती है. इस लड़के का नाम था आलोक दीक्षित. आलोक लक्ष्मी अग्रवाल जैसी लडकियों की सहायता के लिए काम करता था और इसी सिलसिले में वो अक्सर लक्ष्मी से मिलता रहता था. एक दूसरे से मिलते मिलते दोनों के बीच कब प्यार हो गया ये पता ही नहीं चला. इसके बाद में आलोक और लक्ष्मी एक साथ लिव-इन में रहने लगे.

लक्ष्मी और आलोक करीब चार सालों तक एक साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहे. साथ रहने के दौरान लक्ष्मी ने एक प्यारी सी एक बेटी को भी जन्म दिया जिसका नाम पीहू रखा गया. आज के समय में लक्ष्मी अग्रवाल एक सिंगल मदर है. शादी से जुड़े सवाल पूछने पर लक्ष्मी अग्रवाल कहती है कि वो आलोक के साथ सिर्फ लिव इन में रहती थी. और जब आलोक को ऐसा महसूस होने लगा कि हमें अलग हो जाना चाहिए तो फिर वो मेरा साथ छोड़कर मुझसे अलग हो गये. खैर लक्ष्मी अग्रवाल अपनी जिन्दगी से बहुत कुछ पाने की उम्मीद भी नही रखती है और उनके पास जितना है उसी में ही खुश रहती है.

आज के समय में लक्ष्मी अग्रवाल अपनी बेटी के साथ बहुत खुश हैं और एक बहुत ही अच्छी जिन्दगी बिता रही है, हाँ पर जिन्दगी ने उन्हें कुछ ऐसे घाव जरुर दिए है जो जिन्दगी भर नहीं भरेंगे. पर अब वक़्त अपने अतीत को छोड़कर वर्तमान में जीने का है जिसे लक्ष्मी बहुत ही अच्छे तरीके से जी रही है और यही उनकी कहानी भी है. लक्ष्मी अग्रवाल की ज़िंदगी पर आधारित फिल्म छपाक में लक्ष्मी अग्रवाल की भूमिका बॉलीवुड की टॉप की एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने निभायी है.

लक्ष्मी अग्रवाल एक एसिड अटैक सर्वाइवर हैं . लक्ष्मी दिल्ली की रहने वाली हैं और इनका का जन्म एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था. जब लक्ष्मी की उम्र 15 साल थी तब उन्होंने गायक बनने का सपना देखा था . 32 साल का एक लड़का नदीम खान लक्ष्मी से शादी करना चाहता था पर लक्ष्मी उसके साथ शादी नहीं करना चाहती थी. नदीम हमेशा लक्ष्मी का पीछा करता था. लक्ष्मी ने बहुत बार उसे अपने पीछे आने से मना किया पर वो नहीं माना. साल 2005 में जब लक्ष्मी, खान मार्केट में एक किताब की दुकान की तरफ जा रही थीं तब नदीम ने लक्ष्मी के चेहरे पर तेजाब फेंक दिया. उस समय लक्ष्मी सड़क पर ही गिर गईं . जब लक्ष्मी दर्द से तड़प रही थीं तब एक टैक्सी ड्राइवर ने लक्ष्मी को पास में मौजूद सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करवाया.

Back to top button