बॉलीवुड

सलमान खान ने आखिर उठा ही दिया राज पर से पर्दा, इस वजह से ‘भाई’ कहकर बुलाते हैं लोग

फिल्मी जगत में आपने एक से बढ़कर एक सितारों को देखा होगा, लेकिन जब भी बॉलीवुड में दबंग खान की बात आती है तो हर कोई समझ जाता है कि सलमान खान की बात हो रही है। सलमान खान इंडस्ट्री के टॉप एक्टर में जाने जाते हैं, इनकी फैन फॉलोइंग कुछ ऐसी है कि हर कोई इनका दिवाना है। बॉलीवुड ही नहीं बल्कि अन्य फिल्म इंडस्ट्री में भी कई लोग इनका स्टाइल कॉपी करते हैं। सलमान की बात ही बिल्कुल अलग है तभी तो इनकी लगभग सभी फिल्में सुपर डुपर हिट जाती हैं। पर सलमान के जीवन से जुड़े कुछ राज ऐसे भी हैं जो कोई नहीं जानता और हमेशा ही उससे जुड़े सवाल दिमाग में आते रहते हैं।

सबसे पहले तो आपको यह बता दें कि सलमान के बारे में कहा जाता है कि वह जिस भी फिल्म में काम करते हैं, वो कम से कम 100 करोड़ का बिजनेस तो जरूर करती है। इसका उदाहरण आपको इनकी फिल्में बजरंगी भाईजान, टाइगर जिंदा हैं, किक, दबंग, दबंग-2 और दबंग-3 से मिल सकता है। बॉक्स ऑफिस पर इन फिल्मों ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।

वैसे आप सलमान को फिल्मों के अलावा टीवी पर भी देखते होंगे, ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि फिल्मों के साथ-साथ टीवी जगत पर भी सलमान ने कब्जा कर लिया है और अभी तक के सबसे महंगे सितारे होने का खिताब अपने नाम कर रखा है। हालांकि, सलमान जितने पॉपुलर हैं उतने ही इनके जीवन के रहस्य, जिसका पता हर कोई लगाना चाहता है, पर अभी तक इस बारे में किसी को कुछ पता नहीं चल सका है।

सलमान ने खोला अपने जीवन का राज

कई बार आपने सलमान की शादी को लेकर चर्चा होते सुना होगा, कई लोगों ने उनसे यह सवाल पूछा कि आप 54 साल की उम्र में भी अब तक कुंवारे हैं? आखिर ऐसा क्या है? लेकिन अभी तक इसका जवाब किसी को भी नहीं मिल पाया है। वैसे समय-समय पर कई सारी अटकलें आती रहती हैं लेकिन ये सिर्फ अटकलें ही होती हैं। इसके अलावा एक बात और है जिसके बारे में हर कोई जानना चाहता है और वो ये है कि आखिर हर कोई सलमान को भाई क्यों बोलता है?

इस वजह से लोग बुलाते हैं ‘भाई’

अगर आपने गौर किया होगा तो देखा होगा कि हर कोई सलमान खान को सलमान भाई कहकर ही बुलाता है। पर ऐसा क्यों है ये आप नहीं जानते होंगे। इसका जवाब हाल ही में खुद सलमान खान ने दे दिया है। दरअसल, इसे लेकर सलमान खान का कहना है कि कई बार तो उनके सीनियर एक्टर्स भी उन्हें ‘भाई’ बोल देते हैं जो कि थोड़ा अजीब है। लेकिन सलमान ये मानते हैं कि जब कोई लड़की उन्हें ‘भाई’ बोलती है तो कुछ ज्यादा अजीब लगता है।

सलमान खान ने बताया कि हर कोई उन्हें भाई इसलिए बुलाता है क्योंकि सोहेल उन्हें भाई बुलाते हैं। हाल ही में सलमान ने एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान कहा था कि, “जब सोहेल मुझे भाई बुलाता था तो उसके सभी दोस्त भी मुझे भाई बुलाने लगे और देखते ही देखते यह फैलने लगा। हर कोई, मेरे आस-पास के सभी लोग और साथी भी मुझे भाई बुलाने लगे। धीरे-धीरे पूरी दुनिया उन्हें भाई कह कर बुलाने लगी”।

पढ़ें शहनाज गिल को सलमान ने लगाई फटकार, कहा- ‘मेरे सामने रोने-धोने से…’

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button