बॉलीवुड

JNU मामले में अजय देवगन ने तोड़ी चुप्पी, कहीं ऐसी बात कि हर हिंदुस्तानी को होगा गर्व

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के जेएनयू को लेकर देशभर में बहुत विवाद हो रहा हैं. गौरतलब हैं कि 5 जनवरी के दिन जो जेएनयू में हिंसा हुई थी उसे लेकर लोगो में उत्सुकता बनी हुई हैं कि आखिर इन सबके पीछे जिम्मेदार कौन हैं. ऐसे में कई लोग बिना तथ्यों को जाने ही इस पक्ष में अपनी राय, समर्थन या विरोध रख देते हैं. उदहारण के लिए दीपिका पादुकोण पुलिस की जांच सामने आने के पूर्व ही जेएनयू छात्रों के साथ खड़ी हो गई थी. वैसे देश में जब भी कोई मुद्दा उठता हैं तो बॉलीवुड इंडस्ट्री से भी लोग खुलकर सामने आते हैं और अपनी राय रखते हैं. इनमे से कुछ ऐसे भी होते हैं जो इन मुद्दों पर बोलना पसंद नहीं करते हैं. हालाँकि अब अजय देवगन ने भी इस मामले के ऊपर अपनी राय लोगो के साथ शेयर की हैं. अजय ने जो भी लोगो से कहा उसे पढ़ हर कोई उनका फैन हो गया.

जैसा कि आप सभी जानते हैं हाल ही में अजय देवगन की ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर (Tanhaji: The Unsung Warrior)’ फिल्म थिएटर में लग गई हैं. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. फिल्म में अजय देवगन के साथ सैफ अली खान और काजोल भी हैं. लोगो को फिल्म बेहद पसंद आ रही हैं. इसके सभी रिव्यु भी पॉजिटिव हैं. फिल्म में दिखाए गए VFX (कंप्यूटर ग्राफ़िक्स) अभी तक की हिंदी फिल्मों के बेस्ट हैं. फिल्म ने पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर 15.10 करोड़ की कमाई की हैं. वहीं दुसरे दिन फिल्म 20.57 करोड़ कमाने में कामयाब रही. इस तरह अभी तक फिल्म दो दिनों में ही 35.67 करोड़ रुपए कमा चुकी हैं.

इस बीच अजय देवगन ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में हुई मारपीट को लेकर एक ट्वीट कर लिखा कि “मैंने हमेशा इसी बात पर जोर दिया हैं कि हम सभी को सही तथ्यों के आने का इंतज़ार करना चाहिए. मेरी सभी से विनती हैं कि शांति और भाईचारे की भावना फैलाए. सचेत स्थिति या लापरवाही के चलते इसे बिगाड़े नहीं.

अजय देवगन के इस ट्वीट के बाद लोग उनकी तारीफों के पूल बाँधने लगे. मसलन एक यूजर लिखता हैं कि सिंघम कम बोलता हैं लेकिन बहुत सही बोलता हैं. आपको मेरा सलाम. अजय की इस लॉजिक वाली बातों से कई लोग खुश हुए हैं. उनका भी यही मानना हैं कि इस मामले पर पूर्ण तथ्यों के आने के बाद ही कुछ बोलना सही हैं. अजय की इस ट्वीट के बाद कई लोगो ने कहा कि अब वो भी उनकी तान्हाजी फिल्म देखने थिएटर जरूर जाएंगे.

बता दे कि आमतौर पर पीरियड फ़िल्में दर्शकों को बड़ी पकाऊ और बोरिंग लगती हैं लेकिन ‘तानाजी’ कुछ अलग हैं. इसे इस तरह से बनाया गया हैं कि दर्शक पूरी फिल्म में बोर नहीं होता हैं. इसे आप बिना किसी बोरिंग मोमेंट के पूरा अंत तक देख सकते हैं. फिल्म के एक्शन सीन और सिनिमेटोग्राफी अव्वल दर्जे की हैं. फिल्म क्रिटिक्स के अनुसार हर एक्टर का अभिनय फिल्म में अच्छा था. इनमे शिवाजी का किरदार निभाने वाले शरद केलकर का अभिनय सभी से बेस्ट था. वे जब स्क्रीन पर आते हैं तो लगता हैं कि शिवाजी एक राजा आए हैं.

Back to top button