बॉलीवुड

बहुत ही दिलचस्प है फराह खान और शिरीष की प्रेम कहानी, इनकी उम्र में है 8 सालों का फासला

हर इंसान की अपनी लव स्टोरी होती है, किसी की सफलता चूम लेती है तो किसी की रेंग भी नहीं पाती है। इस मामले में बॉलीवुड की फेमस फिल्ममेकर फराह खान खुशनसीब थीं। उन्होने जिसे प्यार किया उनका साथ उन्हें मिला और आज भी दोनों अपने तीन बच्चों के साथ अच्छी जिंदगी जी रहे हैं। मगर हर किसी की तरह आसान नहीं थी इनकी लव स्टोरी और सही मायने में देखा जाए तो बहुत ही दिलचस्प है फराह खान और शिरीष की प्रेम कहानी, फराह अपने पति से 8 साल बड़ी हैं।

बहुत ही दिलचस्प है फराह खान और शिरीष की प्रेम कहानी

बॉलीवुड की फेमस डायरेक्टर और कोरियोग्राफर फराह खान 9 जनवरी को अपना जन्मदिन मनाती हैं। वे अपनी फिल्मों और बेबाकी के साथ दिए गए बयानों के लिए भी प्रचलित हैं। फराह खान शाहरुख खान की सबसे करीबी दोस्त हैं और अब दीपिका पादुकोण भी उनकी खास दोस्तों में शामिल हो चुकी हैं। फराह ने साल 2004 में शिरीष कुंदर के साथ शादी की थी और इनकी लव स्टोरी काफी फिल्मी है।

फराह के पति शिरीष बॉलीवुड में आने से पहले इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर थे और मोटोरोला कंपनी में काम किया करते थे। कंपनी में चार साल तक काम करने के बाद शिरीष ने इंडस्ट्री बदली और बॉलीवुड में किस्मत आजमाने पहुंच गए। शिरीष ने फिल्म इंडस्ट्री में एडिटर के तौर पर काम करना शुरु कर दिया। फराह से शिरीष की पहली मुलाकात फिल्म मैं हूं ना के सेट पर ही हुई थी और इस सेट पर दोनों हमेशा लड़ते रहते थे। दोनों एक-दूसरे को बिल्कुल पसंद नहीं करते थे लेकिन समय बीता दोनों में दोस्ती हुई और ठीक एक साल के बाद दोनों ने शादी कर ली। शादी के 4 सालों के बाद फराह खान ने तीन बच्चों को एक साथ जन्म दिया। शिरीष ने फराह खान की लगभग सभी फिल्मों की एडिटिंग की है और उनके साथ उनके काम में काफी सहयोग करते हैं। अब अगर बात शिरीष की करें तो उन्होंने सलमान खान और अक्षय कुमार की फिल्म जानेमन की कहानी लिखी थी। इन्होने कृति नाम की एक शॉर्ट फिल्म भी बनाई।

शिरीष के कारण ही फराह खान और शाहरुख की सालों की दोस्ती कुछ समय के लिए टूट गई थी। शाहरुख फराह को अपनी सबसे अच्छी दोस्त और बहन मानते हैं, लेकिन शिरीष ने शाहरुख की फिल्म रावन के बारे में कुछ उल्टा-सीधा बोल दिया था जिसके बाद शाहरुख काफी नाराज हो गए थे। खबरें यहां तक थीं कि शाहरुख ने संजय दत्त की पार्टी में शिरीष को चांटा भी मारा था लेकिन बाद में फराह ने दोनों को शांत करवाया और ट्वीट से लोगो को बताया कि वे शाहरुख अच्छे दोस्त हैं और हमेशा रहेंगे। आपको बता दें फराह और शाहरुख की पहली मुलाकात साल 1994 में फिल्म कभी हां कभी ना के सेट पर हुई थी और इसके बाद से ये पक्के वाले दोस्त बन गए थे। फराह ने शाहरुख को लेकर मैं हूं ना, हैप्पी न्यू ईयर और ओम शांति ओम जैसी सुपरहिट फिल्में बनाई हैं।

Back to top button