राजनीति

आज भी CM योगी गोरखपुर आते ही करते हैं ये 5 काम, ‘गौरी-गायत्री’ को है इनसे खास लगाव

इस दुनिया में एक बार इंसान का दूसरे इंसान के प्रति लगाव खत्म हो सकता है लेकिन किसी जानवर का किसी इंसान के प्रति लगाव कभी खत्म नहीं होता है। ऐसे कई उदाहरण आपने फिल्मों में असल जिंदगी में देखे होंगे लेकिन हम आपको ऐसा एक और उदाहरण बताने जा रहे हैं। हम बात करेंगे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जिन्हें अपने कार्यक्षेत्र गोरखपुर से खास लगाव है। इसके अलावा उनकी गौशाला की गायें भी उनसे खास प्रेम करती हैं और आज भी CM योगी गोरखपुर आते ही करते हैं ये 5 काम, मगर ये काम कौन से हैं इनके बारे में आपको आगे पता चलेगा।

आज भी CM योगी गोरखपुर आते ही करते हैं ये 5 काम

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लाइफस्टाइल के बारे में हर कोई जानना चाहता है। योगी को कुछ चीजों से खास लगाव है और जब वे गोरखपुर पहुंचते हैं तो वे अपने व्यस्तम दिनचर्या में से भी इन कामों को करने के लिए समय निकाल ही लेते हैं। फिर वो गंगा या गायत्री हों, अंगद या हनुमान हों या फिर कालू हों। योगी आदित्यनाथ के बेहद करीब और गोरखपुर निवासी एक सज्जन बताते हैं कि सादा जीवन उच्च विचार ही योगी जी की दिनचर्या है।

ईमानदारी ही उनकी पूंजी है और वे भ्रष्ट लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं फिर वो उनका कितना भी सगा क्यों ना हो। तेज-तर्रार से दिखने वाले योगी जी का स्वभाव बहुत ही विनम्र और संवेदनशील है। योगी जी बच्चों से बहुत प्रभावित रहते हैं और वे कहीं भी जाते हैं और अगर उन्हें बच्चा मिल जाता है तो उसे बिना पुचकारे नहीं रहते हैं। ऐसी भी बातें सामने आईं कि अगर योगी जी कहीं बच्चों के लिए ही खास किसी गांव में गए तो टॉफी लेकर जरूर जाते है। गोरखनाथ मंदिर में भी टॉफियां रखी रहती हैं और जब योगी जी यहां आते हैं तो बच्चों को टॉफी बांटते हैं। योगी आदित्यनाथ जब भी गोरखपुर आते हैं तो सुबह जनता दरबार में हाजिरी जरूर लगाते हैं और पिछले दिनों उन्होंने 250 लोगों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को इसका हल निकालने के निर्देश दिए। इसके बाद सीएम योगी गौ सेवा करने में जुट जाते हैं।

गोरखपुर में उनकी एक गौशाला है जिसमें देसी नस्ल की 500 गायें हैं और सभी के अलग-अलग नाम रखे गए हैं। योगी जी जैसे ही यहां पहुंचते हैं तो गायों के नाम गंगा, गायत्री, सरस्वती, राधा, छोटी जैसे नामों को पुकारते हैं और सभी गायें उन्हें घेर लेती हैं। गौशाला में कई सांड भी हैं जिनमें से नंदू और शंभू उन्हें सबसे ज्यादा प्रिय हैं। सीएम योगी का एक पालतू कुत्ता भी है जिसका नाम कालू है। योगी जी जैसे ही गोरखपुर आवास में पहुंचते हैं तो वो उनकी गोद में आकर बैठ जाता है।इतना ही नहीं अंगद और हनुमान भी चले आते हैं और ये दोनों एक बंदर है जो गोरखनाथ मंदिर में ही रहते हैं। योगी जी के बुलाने पर वे आकर बैठ जाते हैं। सख्त से दिखने वाले योगी आदित्यनाथ को हंसी मजाक बहुत पंसद है और जब कभी वे अपने मित्रों से मिलते हैं तो काम-काज छोड़कर हंसी मजाक करने बैठ जाते हैं।

Back to top button