बॉलीवुड

क्या दीपिका की ‘छपाक’ में बदला गया एसिड अटैकर का धर्म? लोगों ने ट्विटर पर जम कर किया ट्रोल

दीपिका पादुकोण इन दिनों दो ख़ास वजह से हर जगह सुर्ख़ियों का विषय बनी हुई हैं. पहली ये कि उनकी फिल्म ‘छपाक’ इस शुक्रवार रिलीज होने वाली हैं और दूसरी ये की वे हाल ही में जेएनयू में हुई हिंसा के मामले में छात्रो के साथ खड़ी नज़र आई. गौरतलब हैं कि JNU में पिछले दिनों कुछ नकाबपोश गुंडे सर्वर रूम में घुस आए थे और उन्होंने वहां तोड़फोड़ कर सबकुछ तबाह कर दिया था. इस मामले में वामपंथी गुंडों का नेतृत्व करते जेएनयूएसयू अध्यक्ष आशी घोष का एक विडियो भी वायरल हुआ था. ऐसे में जेएनयू प्रशासन के द्वारा आशी घोष के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई थी.

इस हमले की वजह से शीतकालीन सेमेस्टर के लिए नविन पंजीकरण करा रहे छात्र घायल हो गए थे. हालाँकि जब इस हिंसा के खिलाफ एकजुटता दिखाने की बात आई तो दीपिका ने पंजीकरण प्रक्रिया में हमले से पीड़ित छात्रों को नजरंदाज़ कर दिया जबकि घोष और उनके दोस्तों का साथ देते हुए समर्थन में जा खड़ी हुई. ये नजारा देख पाकिस्तान सरकार इतनी खुश हो गई कि उन्होंने दीपिका की तारीफ़ करते हुए उन्हें बहादुर महिला बताया और बीच में अपने प्रोपोगेंडा की रोटियां भी सेंक ली.

अब इसी दीपिका की फिल्म ‘छपाक’ को लेकर एक दोगलापन सामने आया हैं जिसकी वजह से कई लोग नाराज़ हो गए हैं. जैसा कि हम सभी जानते हैं दीपिका पादुकोण की ‘छपाक’ फिल्म एक एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की सच्ची कहानी हैं. लक्ष्मी जब 15 साल की थी तब उसके ऊपर 32 वर्षीय नदीम खान उर्फ़ गुड्डू ने तेज़ाब फेंक दिया था. इसकी वजह ये थी कि लक्ष्मी ने नदीम खान से शादी करने से इंकार कर दिया था. अब यह आरोप है की दीपिका और फिल्म डायरेक्टर मेघना गुलजार ने लक्ष्मी के जीवन पर फिल्म बनाई तो एसिड अटैकर ‘नदीम खान’ का नाम बदलकर ‘राजेश’ रख दिया. यानी कि इस आरोपी का पूरा की पूरा धर्म ही बदल डाला,

सूत्रों की माने तो दीपिका की छपाक फिल्म में लक्ष्मी का नाम बदलकर मालती रख दिया गया हैं. फिल्म में इस मुख्य आरोपी के नाम के साथ साथ उसका धर्म भी बदल जाने के भी आरोप लग रहे हैं , लोग नाराज़ हो गए हैं. ट्विटर पर बहुत से लोग इस चीज को लेफ्टिस्ट का दोगलापन बता रहे हैं. उनका मानना हैं कि तथ्यों को इस तरह से तोड़ने मरोड़ने की क्या जरूरत थी. आप किसी आरोपी के घर्म को कैसे बदल सकते हैं.

Laxmi aggarwal story
Laxmi aggarwal story

अब यह आरोप सच निकलते हैं या झूठ यह तो वक़्त ही बताएगा, लेकिन इसी चीज को लेकर ट्विटर पर लोगो ने दीपिका और छपाक फिल्म के मेकर्स की क्लास ले ली हैं. बता दे कि इसके साथ ही ट्विटर पर काफी समय से #boycottchhapaak भी ट्रेंड हो रहा हैं. दीपिका जब से जेएनयू स्टूडेंट्स के साथ खड़ी हुई हैं तभी से बहुत से लोगो ने उनकी फिल्म का बहिष्कार करने की बात कही हैं. लोगो का कहना हैं कि वे आज के बाद दीपिका की कोई भी फिल्म नहीं देखेंगे. वहीं कुछ लोगो का ये भी मानना हैं कि दीपिका का जेएनयू में जाना अपनी फिल्म छपाक के प्रमोशन से जुड़ा हैं.

 

Back to top button