बॉलीवुड

खुलासा: करीना को फिल्म में रोल देने के बदले आमिर ने पर्सनली बुलाकर ये काम करने पर किया था मजबूर

करीना कपूर बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं. फिल्म बैकग्राउंड वाले कपूर खानदान से आने की वजह से करीना को बॉलीवुड में रोल पाने के लिए कभी कोई ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी. उन्हें सबकुछ थाली में सजा सजाया ही मिल गया. मसलन उन्हें काम की तलाश में एक प्रोडक्शन हाउस से दुसरे फिल्म डायरेक्टर के पास बार बार जाकर ऑडिशन तक नहीं देना पड़ा था. करीना ने खुद ये बात स्वीकारी हैं कि उन्होंने अपनी लाइफ में कभी किसी फिल्म के लिए ऑडिशन नहीं दिया. फिर वर्तमान में तो करीना बॉलीवुड का बड़ा नाम हैं. ऐसे में कोई उनसे ऑडिशन लेने की सोचेगा भी नहीं. लेकिन बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्टनिस्ट आमिर खान को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता हैं.

दरअसल हाल ही में करीना ने खुद ये खुलासा किया कि ‘लाल सिंह चड्डा’ फिल्म के लिए आमिर खान ने उन्हें यूं ही नहीं ले लिया था. बल्कि आमिर ने पहले करीना से कहा कि तुम्हें रोल के लिए अपना ऑडिशन देना होगा. पहले तो करीना ये बात सुन हैरान हो गई थी. उन्होंने आज से पहले कभी फिल्म में काम के लिए ऑडिशन नहीं दिया था. फिर जब करीना ने इस बारे में अपने हस्बैंड सैफ अली खान को बताया तो उन्होंने करीना को समझाया. सैफ ने कहा कि ऑडिशन देने में कोई बुराई नहीं हैं.

करीना बताती हैं कि आमिर खान हर काम को परफेक्ट तरीके से करना पसंद करते हैं. इसलिए जब तक उन्हें 100 प्रतिशत यकीन नहीं हो जाता कि कोई एक्टर उनकी फिल्म के रोल के लिए परफेक्ट हैं या नहीं तब तक वे उसे अपनी फिल्म में नहीं लेते हैं. यही वजह थी कि करीना ने भी आमिर पर भरोसा किया और बाद में ख़ुशी ख़ुशी ऑडिशन दे दिया. करीना कहती हैं कि जब वे ऑडिशन दे रही थी तब बीच में ही आमिर को समझ आ गया अथा कि मैंने उनके किरदार को अच्छे से पकड़ लिया हैं. ऐसे में आमिर ने बीच ऑडिशन में ही चिल्लाकर बोला कि मुझे अपना किरदार मिल गया.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ‘लाल सिंह चड्डा’ फिल्म हॉलीवुड की प्रसिद्द ऑस्कर विजेता फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ का आधिकारिक रीमेक है. इस फिल्म में आमिर खान के साथ अब करीना कपूर का नाम फाइनल हो चूका हैं. इस फिल्म का फर्स्ट लुक भी लीक हुआ था जो दर्शकों को बड़ा पसंद आया. करीना ने इस फिल्म में काम करने के लिए कई अन्य फिल्म के ऑफर ठुकरा दिए थे. दरअसल जब से तैमुर का जन्म हुआ हैं तभी से करीना अब अपनी फिल्म और रोल चुनने में काफी सतर्क हो गई हैं. वे अब सिर्फ अच्छी स्क्रिप्ट और दमदार करैक्टर का ही चुनाव कर रही हैं.

करीना इस फिल्म में एक साधारण सरदारनी का किरदार निभाएगी. गौरतलब हैं कि करीना इसके पहले जब वी मेट और उड़ता पंजाब जैसी फिल्मों में भी एक सरदारनी लड़की का रोल प्ले कर चुकी हैं. बता दे कि पहले इस फिल्म में आलिया भट्ट को लेने वाले थे लेकिन आलिया ने इस फिल्म के बदले संजय लीया भंसाली की इंशाल्लाह साइन कर ली. तब इस फिल्म में सलमान खान लीड एक्टर बनने वाले थे.

Back to top button