रिलेशनशिप्स

जिन पतियों में होती हैं ये 7 कमियां उन्हें कभी नहीं मिलता बीवी का सच्चा प्यार

शादी के पहले लव कपल के बीच बहुत गहरा प्यार होता हैं. फिर शादी के बाद ये प्यार धीरे धीरे कम होने लगता हैं. इसके पीछे कई सारी वजहें हो सकती हैं. यदि पति के अंदर कुछ ख़ास कमियां हैं तो इस बात के चांस अधिक हैं कि उसकी बीवी उससे सच्चा प्यार नहीं करेगी. वो भले जमाने को दिखाने के लिए आपके साथ रह रही हैं या बातचीत कर रही हैं लेकिन दिल से वो आप से प्यार नहीं कर पाएगी. इस स्थिति को पैदा होने से रोकना हैं तो आप अपने अंदर की ये 7 अमियाँ दूर कर दे.

1. घमंडी: जिन पतियों में घमंड ज्यादा होता हैं और जो हमेशा खुद को अपनी बीवी से ऊपर ही समझते हैं उन्हें कभी पत्नी का सच्चा प्यार नसीब नहीं होता हैं. ये पति हमेशा अपने मर्द होने का डिंडोरा पिटते रहते हैं. इन्हें इसी बात का ज्यादा घमंड होता हैं. इस चक्कर में ये औरतों के सामने हमेशा आगे रहना चाहते हैं.

2. बोरिंग: पत्नी को लाइफ में एडवेंचर और फन चाहिए होता हैं. यदि आप उनके साथ कोई हंसी मजाक नहीं करते, या कोई रोमांटिक बातें या हरकतें भी नहीं करते तो वो आप से बोर होने लगती हैं. फिर उन्हें आपके अंदर वो वाली बात नज़र नहीं आती हैं. आपकी बोरियत के चलते उसका प्यार भी कम होने लगता हैं. कुछ तो फिर दूसरी जगह प्यार तलाशने लगती हैं.

3. हद से ज्यादा क्रोधित: ज्यादा गुस्सा करने वाले, पत्नी पर चीखने चिल्लाने या मारपीट करने वाले को भी सच्चा प्यार नसीब नहीं होता हैं. बीवी को मारकर आप उसकी नजरों में तुरंत गिर जाते हैं. इसके बाद वो उपरी मन से बाद में आप से बातचीत कर ले लेकिन दिल से आपको प्यार नहीं कर पाती हैं.

4. रोमांस में कमजोर: शादीशुदा लाइफ में प्यार का तड़का लगते रहना भी जरूरी होता हैं वरना ये बहुत फीकी हो जाती हैं. पति का काम सिर्फ कमाना और बच्चे पैदा करना ही नहीं होता हैं बल्कि पत्नी को प्यार करना, उसके साथ रोमांटिक चीजें करना भी होता हैं. जब आप बीवी से प्यार करेंगे तो वो भी आप से बहुत प्यार करेगी.

5. भावना रहित: यदि आप उस टाइप के पति हैं जिसके अंदर कोई इमोशन नहीं हैं और जो अपनी बीवी की केयर भी ठीक से नहीं करते हैं तो आपको बदले में बीवी का सच्चा प्यार नहीं मिल पाएगा. उदहारण के लिए यदि बीवी दुखी हैं तो उसे ना मानना, बिमारी में उसकी सेवा ना करना इत्यादि चीजें आपके रिश्ते में दरार ला सकती हैं.

6. बहुत व्यस्त: कई बार हस्बैंड काम में इतना व्यस्त हो जाते हैं कि अपनी बीवी को समय नहीं दे पाते हैं. ऐसे में वो अकेला महसूस करने लगती हैं. उसे लगता हैं उसका आपकी जिंदगी में कोई महत्त्व ही नहीं हैं. फिर वो आप से दूर चली जाती हैं और उसके दिल का प्यार भी ख़त्म होने लगता हैं.

7. मतलबी: यदि आप हमेशा अपने बारे में ही सोचते हैं और बीवी की इच्छाओं का ध्यान नहीं रखते हैं तो वो आपको कभी सच्चा प्यार नहीं कर पाएगी.

यदि आप इस लिस्ट में पतियों की कुछ और कमियां भी जोड़ना चाहती हैं तो उसे कमेंट सेक्शन में जरूर लिखे.

Back to top button