बॉलीवुड

सुरों की मलिका लता मंगेशकर की हालत बेहद गंभीर, लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर पहुंची

भारत की सबसे मशहूर गायिका लता मंगेशकर की हालत बेहद नाजुक बनी हुई हैं. फेफड़ों में इन्फेक्शन हो जाने की वजह से वो फिलहाल हॉस्पिटल में भारती हैं. सोमवार रात को ही उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिसके चलते उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहाँ वे तभी से आईसीयू में हैं. डॉक्टर्स के अनुसार लताजी की हालत बेहद नाजुक हैं. वैसे तो सिंगर लोगो के फेफड़े बहुत मजबूत होते हैं लेकिन अब लता जी 70 के पार जा चुकी हैं. हालाँकि वो अपनी बिमारी को लेकर पूरा संघर्ष भी कर रही हैं. दरअसल लताजी के बाएं वेंट्रिकुलर में समस्यां आ गई हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लेफ्ट वेंट्रिकल हार्ट को सबसे ज्यादा पम्पिंग पॉवर सप्लाई करता हैं. इसके अलावा उन्हें न्यूमोनिया भी हो गया हैं. ऐसे में स्थिति और भी गंभीर हो गई.

जैसा कि आप सभी जानते हैं लता जी ट्विटर पर बहुत ज्यादा एक्टिव रहती थी. हालाँकि उनका अंतिम ट्वीट 10 नवंबर को देखा गया था. उधर सोशल मीडिया पर ही उनके करोड़ो फैंस ने लताजी की सलामती के लिए दुआएं माँगना शुरू कर दी हैं. आम लोगो के साथ साथ बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों ने भी लताजी की सेहत में जल्दी सुधार होने की प्रार्थना की हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी लिखती हैं “आदाब और हजारों दुआएं कि आप फ़ौरन अच्छी होकर सही सलामत घर आ जाए.” वहीं बॉलीवुड गायक अदनाम स्वामी ने लिखा “गेट वेल सून! मेरी प्यारी दीदी. मेरी दुआएं आपके साथ हैं.”


वहीं बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी लिखती हैं “लता मंगेशकर जी हॉस्पिटल में एडमिट हैं और क्रिटिकल कंडीशन में हैं. उनके लिए मेरी ढेर साड़ी दुआएं. भगवान उन्हें इस मुश्किल घड़ी में ताकत दे ताकि वे इससे बाहर आ सके और हमारे बीच फिर से रह सके. इंडिया की बुलबुल, भारत रत्न लताजी के लिए पूरा देश प्रार्थना कर रहा हैं.


अभिषेक सिंघवी लिखते हैं “उम्मीद और प्रार्थना हैं कि ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती लता मंगेशकर दीदी फिर से ठीक हो जाए.

इसी तरह बॉलीवुड और अन्य फिल्ड के लोगो ने भी लताजी की सलामती की दुआ की हैं. बता दे कि लता मंगेशकर का फ़िल्मी करियर बहुत ही शानदार रहा हैं. उन्होंने अपने करियर में 30 हजार से अधिक गाने गाए हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि उन्होंने हिंदी के साथ साथ 20 अन्य लोकल भाषाओं में भी गाने गाए हैं. यही वजह हैं कि उनकी फेन फॉलोइंग भारत के कौने कौने में हैं. लताजी की सुरीली आवाज़ जब भी लोग सुनते हैं तो मंत्रमुग्ध हो जाते हैं. कई लोगो का तो ये भी मानना हैं कि लताजी के कंठ में साक्षात सरस्वतीजी निवास करती हैं. लताजी ने काफी दिनों से ही फिल्मों में गाना गाने बंद कर दिए थे. वे अपने घर पर रहकर ही आराम करती थी. उनकी अधिक उम्र को देखते हुए डॉक्टर्स ने भी यही सलाह दी थी. पर अब वे 90 वर्ष की वो चुकी हैं. ऐसे में उनके शरीर ने भी जवाब देना शुरू कर दिया हैं. हालाँकि हम ईश्वर से यही प्रार्थना करते हैं कि वो पुनः ठीक हो जाए.

Back to top button